Oct 22, 2023, 09:39 IST

Firozabad News: यूपी के फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर बंदरों के बीच हुई लड़ाई, 2 घंटे तक रुकी रहीं कई ट्रेनें

Firozabad News: यूपी के फिरोजाबाद रेलवे स्टेशन पर बंदरों के बीच हुई लड़ाई, 2 घंटे तक रुकी रहीं कई ट्रेनें

Firozabad: यूपी के फिरोजाबाद में टूंडला रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब वह ओएचई (ओवरहेड इलेक्ट्रिकल केबल) टूट गई. इसके कारण राजधानी, तेजस और कई एक्सप्रेस ट्रेन अलग-अलग स्टेशनों पर रुक गईं.

शनिवार को तड़के बंदरों की आपस में लड़ाई हो गई. जिसके बाद बंदरों का एक झुंड ओएचई केबल पर लटक गया. इससे केबल का इंसुलेटर और तार टूट कर डाउन ट्रैक पर गिर पड़ा. जैसे ही तार टूटा तो पावर फैलियर हो गया. कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि इस कारण कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हो गई हैं. रेलवे के विद्युत विभाग में हड़कंप मच गया.

भारी मशक्कत के बाद लगभग 2 घंटे के बाद ओएचई केबल को ठीक किया गया. लेकिन इस बीच कानपुर से दिल्ली जाने वाली तेजस, राजधानी, शिवगंगा एक्सप्रेस, लिछवी एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, गरीब रथ, मरुधर एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस लेट हो गईं.

टूंडला के सहायक यातायात प्रबंधक सुरेंद्र प्रकाश ने कहा कि बंदरों की आपसी लड़ाई में ओएचई का इंसुलेटर टूट गया था, जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हो गईं. 2 घंटे बाद ट्रेनों को अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गय. हालांकि, उनके पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि बंदरों के आतंक से टूंडला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को कब निजात मिलेगी.