Mar 30, 2023, 12:20 IST

नोएडा में अडानी ग्रुप के एक निर्माणाधीन डेटा सेंटर में लगी आग, वेल्डिंग के दौरान हुआ हादसा

नोएडा में अडानी ग्रुप के एक निर्माणाधीन डेटा सेंटर में लगी आग, वेल्डिंग के दौरान हुआ हादसा

नोएडा में अडानी ग्रुप के एक निर्माणाधीन डेटा सेंटर में वेल्डिंग के काम के दौरान मामूली आग लग गई. अधिकारियों ने बुधवार को ये जानकारी दी है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर 62 के औद्योगिक केंद्र में स्थित इमारत में मंगलवार रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर आग लग गई. हालांकि उसे जल्द ही बुझा लिया गया.

अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने कहा कि इस सब में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है. चौबे ने कहा, "सेक्टर 62 में अडानी कोनेक्स डेटा सेंटर के निर्माणाधीन स्थल पर वेल्डिंग कार्य के दौरान कुछ थर्मोकोल और प्लास्टिक शीट में आग लग गई. दमकल यूनिट तुरंत मौके पर पहुंची और आग को बुझा लिया गया."

अडानी कोन्नेक्स वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, नोएडा में अडानी समूह के आगामी डाटा सेंटर की क्षमता 100 मेगावाट आईटी भार की होने की उम्मीद है और इस साल के अंत तक सेवा के लिए खुल जाएगा.

भारत से लेकर पूरी दुनिया में सिर्फ और सिर्फ अडानी की चर्चा होने लगी. कहां तो केवल 10 दिन पहले गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी थे. लेकिन फिर उनकी संपत्ति रसातल में चली गई. हिंडनबर्ग से मिले झटके के बाद अडानी ग्रुप के शेयर लगातार औंधे मुंह गिरते गए. एक अनुमान के मुताबिक अडानी को 10 दिन में करीब 9 लाख करोड़ रुपये का घाटा देखा.