Aug 6, 2023, 11:19 IST

छिंदवाड़ा पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, कांग्रेस नेता कमलनाथ ने किया स्वागत, कांग्रेस की हिंदू वोट को साधने की तैयारी

छिंदवाड़ा पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री, कांग्रेस नेता कमलनाथ ने किया स्वागत, कांग्रेस की हिंदू वोट को साधने की तैयारी

MP:ध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले कांग्रेस प्रदेश में खासी एक्टिव नजर आ रही है. कांग्रेस नेता कमलनाथ के क्षेत्र छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर एवं कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का आगमन हुआ है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर एवं कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का अपने गढ़ छिंदवाड़ा में अपने बेटे एवं सांसद नकुलनाथ के साथ आरती उतारकर स्वागत किया जिसकी तस्वीर सामने आयी है.

आपको बता दें कि आचार्य धीरेंद्र शास्त्री कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निमंत्रण पर छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं, जहां उनका दिव्य दरबार लगा हुआ है और वे सिमरिया स्थित सिद्धेश्वर हनुमान मंदिर में लगे विशाल वाटरप्रूफ पंडाल में हनुमंत कथा कर रहे हैं जहां हजारों की भीड़ जमा है. यह तीन दिवसीय कथा सात अगस्त तक चलेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने एवं नकुलनाथ कथावाचक पंडित शास्त्री के श्रीमुख से कथा का श्रवण करते दिखे. कमलनाथ और उनके बेटे ने 27 वर्षीय शास्त्री के छिंदवाड़ा हवाई पट्टी पर विमान से उतरने के बाद स्वागत किया और उनकी आरती उतारी. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कमलनाथ ने कहा कि हमारा सौभाग्य है छिंदवाड़ा की पावन भूमि पर आपके चरण स्पर्श हुए गुरुदेव..

धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार स्थल की ओर जाते हुए हजारों लोग सड़क के दोनों ओर कतारों में खड़े थे और उन पर फूल बरसाए. शास्त्री ने अपना प्रवचन शुरू करने से पहले कहा कि कमलनाथ ने फरवरी में छतरपुर में मेरे गृह स्थान बागेश्वर धाम में मुझसे मुलाकात की थी और मुझे भगवान हनुमान के दर्शन के लिए सिमरिया गांव में आमंत्रित किया था.

आपको बता दें कि कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के प्रवचन अक्सर विवादास्पद बयानों और हिंदू राष्ट्र की स्थापना की मांगों से भरे होते हैं. कमलनाथ ने 15 साल पहले सिमरिया में भगवान हनुमान की 101 फुट से अधिक ऊंची मूर्ति स्थापित की थी, जिसे उस समय देश में सबसे ऊंची माना जाता था. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ बीजेपी को घेरने के लिए विपक्षी कांग्रेस हिंदू मतदाताओं तक पहुंच बनाकर अपनी छवि को फिर से तैयार करने की कोशिश कर रही है.