Jul 22, 2023, 18:55 IST

CM शिवराज सिंह ने कहा, लाड़ली बहना योजना में 21 से 23 वर्ष की आयु और ट्रेक्टर वाली बहनों को भी किया जाएगा शामिल

CM शिवराज सिंह ने कहा, लाड़ली बहना योजना में 21 से 23 वर्ष की आयु और ट्रेक्टर वाली बहनों को भी किया जाएगा शामिल

संवाददाता, सुमित कुमार 

ladli behna yojana: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार द्वारा लागू की गई लाडली बहना योजना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संशोधन करते हुए बताया कि लाड़ली बहना योजना में अब वह बेटियां भी सम्मिलित होंगी, जिनकी आयु 21 वर्ष से लेकर 23 वर्ष है और जिनके पास ट्रैक्टर है।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना केवल पैसा देने की योजना नहीं है। ये बहनों का सम्मान बढ़ाने की योजना है, बेटियों का आत्मविश्वास बढ़ाने की योजना है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 25 जुलाई से लाड़ली बहना योजना में नई पात्र बहनों के आवेदन भरे जाएंगे। ये केवल पैसा देने की नीति नहीं है, ये बहनों का सम्मान बढ़ाने की योजना है।

25 जुलाई से 5 यात्राएं प्रारंभ होंगी, 5 अलग-अलग स्थानों से गांव की माटी, नदी का जल लेकर यात्रा सागर पहुंचेगी। 12 अगस्त को संत भगवान रविदास जी के मंदिर निर्माण का शिलान्यास होगा। वही ग्वालियर दौरे पर आईं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बयानों पर शनिवार को सीएम शिवराज ने कहा कि उन्हें झूठ बोलना शोभा नहीं देता। इतना झूठ नहीं बोलना चाहिए कि पचे नहीं।

मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रियंका गांधी के लिए कहा कि वे पूछ रही हैं कि 18 साल में क्या हुआ? मैं बताता हूं कि पहले सड़क में गड्ढे थे, बिजली आती नहीं थी। 3 साल में 27 नौकरी की बात प्रियंका कर रही हैं। सच ये है कि मध्यप्रदेश में 1 साल में 55 हजार नौकरियां दी गईं है। भर्ती करो तो कांग्रेस को दिक्कत, न करो तो दिक्कत। कांग्रेस हर काम में सवाल उठाती है। कांग्रेस ने तो योजनाओं को बंद करने का काम किया था। झूठ सुनकर आश्चर्य होता है।