Dec 26, 2023, 19:02 IST

CM मोहन यादव ने नए मंत्रिमंडल के साथ किया मंथन, शाम तक हो सकते हैं विभागों के बंटवारे

CM मोहन यादव ने नए मंत्रिमंडल के साथ किया मंथन, शाम तक हो सकते हैं विभागों के बंटवारे

संवाददाता सुमित कुमार 

Bhopal: मध्य प्रदेश में सोमवार को 28 मंत्रियों की शपथ के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज अपने कैबिनेट के सहयोगियों के साथ मंगलवार को मंत्रालय में बैठक की। बैठक में सभी ने एक दूसरे को बधाई दी।

जानकारी के अनुसार बैठक में प्रदेश के विकास और विकसित भारत संकल्प यात्रा पर चर्चा हुई। विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदेशभर में शुरू हो चुकी है। अब मंत्रियों की जिम्मेदारी ते होगी कि वह जिलों में विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने के लिए कम करें। इसके लिए लोगों से संवाद और उनका केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कहा जाएगा, ताकि चुनाव के पहले सभी लोकसभा क्षेत्र में शत प्रतिशत हितग्राहियों को लाभ मिल सके।

इधर इस बैठक के साथ ही सुगबुगाहट तेज हो गई है कि मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा जल्द ही कर दिया जाएगा इसमें उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा राजेंद्र शुक्ल सहित मंत्री कैलाश विजयवर्गी, प्रहलाद पटेल राकेश सिंह और विजय शाह को महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी दी जा सकती है। डॉ यादव कैबिनेट के सदस्यों को क्या विभाग मिलेगा। कुछ प्रमुख विभागों पर मंत्रालय और पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला प्रशासन के अफसर और कर्मचारियों की भी नजर है। खासकर सामान्य प्रशासन विभाग, गृह विभाग, राजस्व विभाग, परिवहन विभाग, नगरी प्रशासन सहित कुछ अन्य महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी किसी मंत्री को मिलेगी.

बैठक की शुरुआत में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और उनका मंत्रिमंडल ही रहा। इस दौरान कोई भी अफसर इस बैठक में नहीं था। करीब आधे घंटे बाद मुख्य सचिव वीर राणा और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह बैठक में शामिल हुए मंत्रियों की बैठक में हंसी मजाक से लेकर प्रदेश के लिए बेहतर काम करने तक की चर्चा हुई। बैठक में कई बार ऐसा भी हुआ, जब सभी मंत्रियों ने जमकर ठहाके भी लगाए। बताया जा रहा है कि कुछ जूनियर मंत्रियों ने ऐसा माहौल किस लिए बनाया ताकि नए और पहली बार के विधायक जो मंत्री बने उन्हें अपने सीनियर लीडर्स के साथ काम करने में सहजता रहे।