Sep 13, 2023, 17:51 IST

Punjab News: सीएम केजरीवाल ने पंजाब के पहले 'School of Eminence' का किया उद्घाटन, कहा- पंजाब में भी शुरू हुई शिक्षा क्रांति

पंजाब के पहले School of Eminence का सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन, कहा- पंजाब में भी शुरू हुई शिक्षा क्रांति

Punjab News: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज 13 सितंबर को अपने 3 दिवसीय दौरे पर पंजाब पहुंचे। यहां अमृतसर के छेहरटा में पहले स्कूल ऑफ एमिनेंस का अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने उद्घाटन किया।

मुझे खुशी है कि दिल्ली के बाद अब भगवंत मान की पंजाब सरकार ने वही शिक्षा क्रांति पंजाब में शुरू की है। अमृतसर के किसी प्राइवेट स्कूल में भी ऐसी सुविधा नहीं है जो यहां दी जा रही है।

आज पहला स्कूल बना है, पंजाब के हर सरकारी स्कूल को ऐसा ही बनाएंगे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने शाहरुख खान की जवान फिल्म का जिक्र भी किया।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'Jawan' फिल्म में शाहरुख खान कहते हैं कि कोई वोट मांगने आए तो धर्म या जाति के नाम पर वोट मत देना! वो कहते हैं कि जो वोट मांगने आए उससे पूछना कि हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा दोगे? अगर हमारे घर में कोई बीमार होता है तो अच्छा इलाज दोगे?

केजरीवाल ने आगे कहा कि 75 साल बाद देश में एक ही पार्टी है आम आदमी पार्टी जो ठोग बजाकर कहती है कि हमें वोट दो क्योंकि हम आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए काम करेंगे।

कहा कि हमने दिल्ली में शानदार स्कूल बनाए। जब हमने दिल्ली में शानदार स्कूल बनाए, दिल्ली एक छोटा सा राज्य है। दूसरे राज्यों में नहीं हो सकता। लेकिन आज मुझे खुशी है कि हमारी पंजाब की भगवंत मान सरकार ने वही शिक्षा कांति पंजाब के अंदर शुरू की है।

कहा कि पंजाब के हर एक सरकारी स्कूल को ऐसा ही बनाएंगे और हर एक बच्चे को शानदार शिक्षा देंगे। ऐसा हमारा वादा था, जिसे पूरा करने का काम शुरू हो चुका है। वहीं, भगवंत मान ने कहा, आज हमने पंजाब के पहले School Of Eminence की शुरूआत की है।

CM भगवंत मान ने कहा कि जिस तरह दिल्ली में मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल की मेहनत से लोग अपने बच्चों को प्राईवेट स्कूलों से निकाल कर सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलवाने लगे। वही मॉडल हम पंजाब में भी लाने के लिए 24/7 मेहनत कर रहे हैं। हमारा नारा है "One Nation, One Education।' हर वर्ग के बच्चे को शानदार शिक्षा मिले यही हमारा लक्ष्य है।