Jan 8, 2024, 09:35 IST

Chhattisgarh News: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता का निधन, 3 महीने से अस्पताल में थे भर्ती

Chhattisgarh News: पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता का निधन, 3 महीने से अस्पताल में थे भर्ती

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का निधन हो गया है. उन्होंने आज सुबह छह बजे आखिरी सांस ली. उनकी तबीयत बीते करीब 3 महीनों से खराब थी और बीते साल ही उन्हें रायपुर के बालाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

नंद कुमार बघेल का अंतिम संस्कार आज दोपहर किया जाएगा. दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली में हैं और उनके आज दोपहर तक रायपुर पहुंचने की संभावना है, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार होगा.

नंद कुमार बघेल आम जनता पार्टी इंडिया से जुड़े हुए थे. वह अकसर अपने बयानों से विवादों में बने रहते थे. वो ब्राह्मणों के खिलाफ आक्रामक रहते थे. साल 2021 में उन्होंने बयान दिया था कि ब्राह्मण विदेशी हैं. उन्हें गंगा से वोल्गा भेज देंगे. ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं. इस बयान के बाद उनके खिलाफ रायपुर में एफआईआर दर्ज की गई थी.

इससे पहले लखनऊ में पार्टी के चुनाव प्रचार में उन्होंने कहा था कि नेपाल में सवर्ण जातियां, जमीन पर कब्जा कर रही हैं और वहां पर एक आंदोलन किया जाएगा जिसमें यह तय होगा कि हम उनके घरों और खेतों में काम नहीं करें. वो लोग खेतों में काम तो करते नहीं हैं और हमें अछूत मानते हैं. जब हम लोग अछूत हैं तो हम लोग काम क्यों करें.

उन्होंने आगे कहा कि ब्राह्मण हम लोगों को अछूत मानते हैं तो हम लोग ब्राह्मणों और उनकी विचारधारा वाले लोगों को वोट क्यों दें, इसीलिए हम लोग एससी-एसटी और अल्पसंख्यक को एकजुट कर रहे हैं.