Feb 25, 2024, 12:06 IST

Chhattisgarh News: सीएम साय का ऐलान, विकसित भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को प्रदेश तैयार

Chhattisgarh News: सीएम साय का ऐलान, विकसित भारत के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने को प्रदेश तैयार

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के अंदर विकास कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। बीते दिन शनिवार को छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़' संकल्प यात्रा शुरू की।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ को 34 हजार 427 करोड़ रुपये के 10 विकास कार्य परियोजनाओं की सौगात दी। इसके लिए मुख्यमंत्री विष्णदेव साय ने प्रधानमंत्री को प्रदेश की तरफ से आभार प्रगट किया और कहा कि राज्य सरकार पीएम की गारंटी के साथ छत्तीसगढ़ को विकसित बनाएगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों के प्रति पीएम मोदी का स्नेह किसी से छिपा नहीं है। सीएम ने कहा कि पीएम मोदी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ की जनता को पूरा विश्वास है। राज्य सरकार पीएम की गारंटी पर तेजी से काम कर रही हैं, इसी के साथ सरकार छत्तीसगढ़ को विकसित बनाएगी। मुख्यमंत्री विष्णदेव साय ने बताया कि राज्य में 18 लाख से अधिक बेघर लोगों के आवास स्वीकृत हो गई। वहीं, सरकार ने किसानों को धान कीमस 3,100 रुपये देने का वादा भी पूरा किया। इसके अलावा प्रदेश के किसानों को 2 साल की बोनस राशि भी दी गई।

मुख्यमंत्री विष्णदेव साय ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू हो गई, इसके साथ ही कदम से कदम मिलाने के लिए छत्तीसगढ़ भी तैयार है। राज्य की 5 विशेष पिछड़ी जनजातियों के लिए 15 हजार आवास स्वीकृत हुए हैं। इसके अलावा योजनाओं के तहत PVGT लोगों के 366 बसाहटों में रोड पहुंचाए जाएंगे।