May 17, 2023, 18:50 IST

Chhattisgarh News: भटगांव पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, तिलक आरती से स्वागत कर किसान परिवार ने परोसा छत्तीसगढ़ी भोजन

Chhattisgarh News: भटगांव पहुंचे सीएम भूपेश बघेल, तिलक आरती से स्वागत कर किसान परिवार ने परोसा छत्तीसगढ़ी भोजन

Raipur: भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत धमतरी विधानसभा के भटगांव पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दिव्य स्वागत हुआ. यहां किसान लखनलाल साहू और उनके परिवार वालों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आरती उतारी, तिलक लगाया और शॉल भेंट कर अपने घर में आमंत्रित किया. जहां मुख्यमंत्री ने बेहद सादगी से परोसे गए छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद लिया. भोजन के बाद उन्होंने किसान परिवार और उनकी मेहमानवाजी की सराहना की.

इस आवभगत से गदगद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस किसान परिवार को अपनी ओर से उपहार भेंट किया. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को राज्य की धमतरी विधानसभा क्षेत्र में अपने प्रदेश व्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत पहुंचे थे. इस दौरान वह लोगों से मिलते जुलते भटगांव पहुंचे. जहां एक किसान परिवार के घर में उनके भोजन की व्यवस्था थी. जैसे ही मुख्यमंत्री किसान परिवार के घर पहुंचे, किसान लखन लाल साहू के परिवारजनों ने उनक भव्य स्वागत किया. घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती की और पुष्प-गुच्छ तथा शाल भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया.

मुख्यमंत्री ने परिवार के सदस्यों द्वारा सादगी के साथ परोसे गए स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन का स्वाद लिया. किसान परिवार ने पूरी आत्मीयता के साथ मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी के साथ कोचई, मखना, आलू, मुनगा, लाल भाजी, परवल, खीर , पापड़, सलाद और आम का अचार परोसा. गृह स्वामी लखन लाल साहू और उनके बेटे एवं बहु मुख्यमंत्री के उनके घर आकर भोजन करने पर गदगद हो रहे थे. मुख्यमंत्री भी स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी भोजन ग्रहण कर गदगद दिखे. उन्होंने साहू एवं उनके परिजनों को उपहार भेंटकर धन्यवाद दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने साहू परिवार के साथ तस्वीरें भी खिंचाई.

भोजन के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान परिवार से बातचीत की. लखन साहू ने सीएम को बताया कि वह खेती किसानी कर अपना जीवन यापन करते हैं. उन्हें और उनके परिवार को शासन की विभिन्न योजना जैसे राशन वितरण,बिजली बिल हाफ योजना आदि का लाभ मिल रहा है. भोजन के उपरांत मुख्य्मंत्री ने उनके परिवारजनों को उपहार प्रदान किए.