Jun 24, 2023, 20:48 IST

Bihar News: बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल गिरा, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोले- केंद्र सरकार का है प्रोजेक्ट

Bihar News: बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल गिरा, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बोले- केंद्र सरकार का है प्रोजेक्ट

Kishanganj: बिहार के खगड़िया जिले में गंगा पर एक निर्माणाधीन पुल के ढहने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि किशनगंज जिले में एक और निर्माणाधीन पुल का हिस्सा ढह गया।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के परियोजना निदेशक अरविंद कुमार ने बताया कि राज्य की राजधानी पटना से लगभग 400 किलोमीटर दूर किशनगंज में मेची नदी पर बने पुल का एक खंभा ढह गया।

अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। पुल के हिस्सा ढहने के कारण की जांच के लिए विशेषज्ञों की 5 सदस्यीय टीम गठित की गई है। प्रथम दृश्यता ये पाइलिंग प्रक्रिया के दौरान मानवीय भूल का मामला लगता है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव , जिनके पास सड़क निर्माण विभाग है। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि पुल का निर्माण एनएचएआई ने केंद्र की भारत माला परियोजना के हिस्से के रूप में किया जा रहा है। इसका बिहार सरकार से कोई लेना देना नहीं है। ये एनएचएआई के अंतर्गत आता है जिसे संबंधित अधिकारियों या एजेंसियों को पुरस्कृत या दंडित करने का अधिकार है। बता दें कि 4 जून को खगड़िया जिले के भागलपुर से जोड़ने वाला एक निर्माणाधीन पुल गंगा में समा गया था, इसमें एक सुरक्षा गार्ड की भी जान चली गई थी।