Apr 24, 2023, 19:37 IST

Bhopal News: विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, पंचायतों को सशक्त बनाकर गांव और गरीबों का जीवन बदल रही मोदी सरकार

Bhopal News: विष्णुदत्त शर्मा ने कहा, पंचायतों को सशक्त बनाकर गांव और गरीबों का जीवन बदल रही मोदी सरकार

सुमित कुमार, संवाददाता

Bhopal: हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विकसित भारत का सपना देखा है। वो यह मानते हैं कि देश के विकास के लिए गांवों का विकास जरूरी है। गांवों की सामाजिक व्यवस्था, आर्थिक व्यवस्था और पंचायती राज व्यवस्था का विकास जरूरी है।

अपने इस सपने को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार न सिर्फ पंचायतों को सशक्त और सक्षम बना रही है, बल्कि गांव और गरीबों का जीवन भी बदल रही है। प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर रीवा में विभिन्न विकास योजनाओं का जो लोकार्पण और शिलान्यास किया है, उनसे गांव और वहां की व्यवस्था सशक्त होगी तथा देश के विकास में योगदान देगी।

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश में 17000 करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास पर उनका आभार जताते हुए कही।

विष्णुदत्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराजसिंह को धन्यवाद देते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों के लगातार प्रयासों से प्रदेश के लाखों गरीब परिवारों का अपने घर का सपना पूरा हो रहा है। प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर प्रदेश के जिन 4.11 लाख परिवारों को गृहप्रवेश कराया है, उनके चेहरे की खुशी और आंखों की चमक इसका प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए प्रदेश का चहुंमुखी विकास पहली प्राथमिकता है और इस काम में उन्हें केंद्र सरकार भी लगातार सहयोग दे रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने सोमवार को प्रदेश को 17000 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं की जो सौगात दी है, उससे प्रदेश में रेल सुविधाओं, सड़क संपर्क, पेयजल सुविधा का विकास होगा एवं लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिन ई ग्राम स्वराज और जीईएम पोर्टल का लोकार्पण किया है, उनसे पंचायतों के कामकाज में पारदर्शिता बढ़ेगी तथा उनका प्रबंधन ठीक तरीके से हो सकेगा। वहीं, जीईएम पोर्टल गांव के छोटे व्यापारियों को भी अपना उत्पाद सीधे सरकार को बेचने का अवसर प्रदान करेगा।

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जिस तरह से अत्यंत सरल शब्दों में देश की लाखों पंचायतों के साथ कांग्रेस की सरकारों द्वारा की गई नाइंसाफी की बात उपस्थित जनसमुदाय को समझाई, वह सभी की आंखें खोलने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जिन विकास परियोजनाओं का सूत्रपात किया है, वे न सिर्फ रीवा क्षेत्र को, बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश को विकास के पायदान पर आगे बढ़ाएंगी।