Apr 26, 2023, 10:44 IST

Bhopal News: विधायक विश्राम गृह परिसर में लकड़ियों में लगी आग, भवन की खिड़कियों के कांच चटके

Bhopal News: विधायक विश्राम गृह परिसर में लकड़ियों में लगी आग, भवन की खिड़कियों के कांच चटके

सुमित कुमार, संवाददाता

Fire in MLA Rest House: विधायक विश्राम गृह परिसर में पुरानी लकड़ियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने की वजह से भवन की खिड़कियों के कांच चटक गए।

विश्राम गृह का गेट नंबर दो बंद होने से दमकलों को भी मौके पर पहुंचने में देरी हुई। जब दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे तो भी अग्निशमन वाहनों को आग के पास तक जाने के लिए रास्ता नहीं था। ऐसे में करीब 20-20 फीट के पांच पाइपों को जोड़कर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। घटना मंगलवार शाम की है। आशंका जताई जा रही है कि किसी ने जलती बीड़ी या सिगरेट वहां फेंक दी होगी, जिसकी वजह से सूखी घास ने आग पकड़ ली और जल्द ही आग लकड़ियों तक पहुंच गई।

दमकलकर्मियों ने बताया कि आग लगने की सूचना फायर कंट्रोल रूम में शाम 4.34 बजे भेजी गई थी। इसके बाद मौके पर चार दमकलें भेजी गई। यहां विधायक विश्राम गृह के रेनोवेशन का काम चल रहा है। यहां से निकले पुराने दरवाजे, खिड़कियां व अन्य लकड़ियों में आग लगी थी। जब दमकल आग बुझाने के लिए गेट नंबर दो के पास पहुंची तो यह बंद था, जिसके बाद मालवीय नगर होते हुए गेट क्रमांक दो से परिसर में प्रवेश किया। इससे राहत व बचाव में देरी हुई। वहीं घटना स्थल तक दमकल नहीं पहुंच रही थी जिसके बाद दमकलकर्मियों ने पांच पाइपों को जोड़कर एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि इस आग के कारण नुकसान का पता नहीं चल पाया है।