May 17, 2023, 19:08 IST

Bhind News; भिंड के शेरपुर में 50 पुलिस जवानों के साथ पहुंची एनआईए की टीम

Bhind News; भिंड के शेरपुर 50 पुलिस जवानों के साथ पहुंची एनआईए की टीम

सुमित कुमार, संवाददाता

Bhopal: एनआईए की तीन सदस्यीय टीम बुधवार की सुबह चार बजे दिल्ली से भिंड जिले के एंडोरी थाना क्षेत्र के चक शेरपुर गांव पहुंची। एनआईए की टीम के साथ मालनपुर, गोहद, एंडोरी, गोहद चौराहा थाने के करीब 50 पुलिसकर्मी मौजूद थे।

जानकारी के अनुसार एनआईए ने जिस जितेंद्र सिंह के घर छापा मारा, उसका चचेरा भाई देवेंद्र पुत्र करनेल सिंह पिछले पांच सालों से फिलिपींस में रहकर कपड़े का व्यापार कर रहा है। 11 जनवरी 2023 को चचेरे भाई देवेंद्र ने फिलिपींस में ही एक एजेंट के जरिए पंजाब में रहने वाले एक व्यक्ति को 50 हजार रुपये ट्रांसफर कराए थे।

पंजाब से यह रुपये जितेंद्र के खाते में डाले गए। वहीं बता दें कि जितेंद्र के जीजा बलवीर सिंह पुत्र जसवीर सिंह निवासी तुकेड़ा तहसील गोहद पिछले एक साल से कनाडा में रह रहे हैं। एनआईए की टीम जितेंद्र को पूछताछ के लिए एंडोरी थाने लेकर पहुंची, जहां उससे कई घंटों तक पूछताछ की गई। इस दौरान जितेंद्र और घर के सदस्यों की पास बुक को चेक किया गया। पूछताछ करने के बाद एनआईए की टीम जितेंद्र का मोबाइल फोन अपने साथ ले गई। टीम ने जितेंद्र से कहा कि पांच से छह दिन बाद उसे पूछताछ के लिए चंडीगढ़ बुलाया जाएगा।