Nov 4, 2023, 16:50 IST

MP News: अमित शाह ने MP में कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- मनमोहन सरकार में पाकिस्तान से आलिया-मालिया- आया करते थे

MP News: अमित शाह ने MP में कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- मनमोहन सरकार में पाकिस्तान से आलिआ-मालिआ आया करते थे

संवाददाता सुमित कुमार

MP: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रैलियों का सिलसिला जारी है. शनिवार को शिवपुरी विधानसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मध्य प्रदेश के शिवपुरी विधानसभा पहुंचे. यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बड़ी चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने बगीचा वाले हनुमान जी, राजेश्वर मंदिर को प्रणाम करने के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की.

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ये मत सोचिएगा कि आप किसी को विधायक या फिर सीएम बनाने के लिए चुन रहे हैं, बल्कि आप ये सोचिएगा की आप बीमार राज्यों में बेमिसाल राज्य जिसने बनाया, उस डबल इंजन की सरकार को चालू रखने के लिए वोट दे रहे है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में चुनाव है. आपका वोट ये सुनिश्चित करेगा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार होगी या भाजपा की. शाह ने कहा,' मुझे बताओ 18 साल पहले बंटाधार की सरकार थी तो बिजली और सड़क थी क्या? कांग्रेस को जब भी शासन मिला तब इन्होंने अपने घर भरने का काम किया, लेकिन भाजपा ने हमेशा विकास का काम किया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की स्थति ऐसी है कि वो आंबेडकर का फोटो लगाकर घूमते हैं और यह वो पार्टी है, जो आंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया. कांग्रेस सरकार ने एमपी को हमेशा अंधेरे में रखा है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि दलित घर की गरीब बेटे रामनाथ कोविंद को देश का राष्ट्रपति बनाने का काम भी भाजपा पार्टी ने किया है. साल 2014 में दलित कल्याण के लिए 11000 करोड़ रुपये थे, हमने उसके लिए 6 हजार करोड़ रुपये दिए. कांग्रेस की सरकार में केवल 4000 एमएसएमई रेजिस्ट्रेशन होते थे, हमारी सरकार में 3 लाख बासठ हजार रेजिस्ट्रेशन हो रहे हैं.

चंद्रयान के सफल प्रक्षेपण पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब चांद पर चंद्रयान उतरा तो आपको खुशी हुई या नहीं. जहां चंद्रयान उतरा उसका नाम शिवशक्ति दिया गया. नए संसद भवन में संगोल की स्थापना की गई. जी-20 में दुनिया ने भारत की ताकत देखी और पीएम मोदी का महिमामंडन किया.

कांग्रेस सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा. उन्होंने पूर्व पीएम को मौनी बाबा करार दिया. शाह ने कहा कि मौनी बाबा के राज में पाकिस्तान से आए दिन आलिया-मालिया-जमालिया घुस आते थे और बम धमाके करते थे. मौनी बाबा की जुबान सिली रहती थी, लेकिन पीएम मोदी को जनता ने जिताया तो पाकिस्तान को पुलवामा और उरी का जवाब दिया. उनके घर में घुसकर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की. पीएम ने देश की सरहदों को सुरक्षित करने का काम किया

शाह ने आगे कहा कि हमने कश्मीर से धारा 370 को उखाड़ कर फेंक दिया और कश्मीर को भारत का हिस्सा बना दिया. राहुल गांधी पर शाह ने निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा ने कहा था कि धारा 370 मत हटाओ, वहां खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन मोदी जी के राज में खून की नदियां तो छोड़ो किसी की कंकड़ उठाने तक की हिम्मत नहीं है.

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए शाह ने शिवपुरी की जनता को निमंत्रण दिया और कहा कि राहुल गांधी पूरे देश में गदर मचाते थे कि मंदिर यहीं बनाएंगे, लेकिन डेट नहीं बताएंगे, लेकिन राहुल बाबा कान खोलकर सुन लें कि 22 जनवरी 2024 को दोपहर 12.30 बजे राम लला स्थापित होने वाले हैं. बदरीनाथ और केदारनाथ के पुनरोद्धार का काम भी मोदी सरकार ने किया.