Sat, 30 Jul 2022

काल बनकर Aligarh में स्कूली बच्चों पर गिरी दीवार, मलबे में दबकर 2 छात्रों की मौत, 4 घायल

 काल बनकर Aligarh में स्कूली बच्चों पर गिरी दीवार, मलबे में दबकर 2 छात्रों की मौत, 4 घायल

अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एक गांव में 2 स्कूली बच्चों की दीवार के पिलर के नीचे दबने से मौत हो गई, जबकि 4 बच्चे घायल हो गए.

स्कूल से छुट्टी होने के बाद वैन से उतरकर बच्चे घर की ओर जा रहे थे, तभी एक निर्माणाधीन दीवार के सहारे से निकलते समय दीवार मौत बनकर बच्चों पर गिर पड़ी. घायलों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

निर्माणाधीन मकान की गिरी दीवार

अलीगढ़ की अतरौली तहसील के दादों थाना अंतर्गत गांव हुसैनपुर शहजादपुर में बच्चे पड़ोसी गांव निनामई से पढ़कर घर लौट रहे थे. 6 बच्चों को स्कूल वैन ने गांव के बाहर छोड़ा. बच्चे एक निर्माणाधीन मकान की दीवार के सहारे से होकर गुजर रहे थे, तभी दीवार बच्चों के ऊपर गिर पड़ी. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि चार बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए. ये घटना कल यानी 29 जुलाई की है.

छर्रा के सीएससी अस्पताल में जारी है घायलों का इलाज

निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से दीवार के पिलर के नीचे दबे 1 बच्चे अभिषेक (12 वर्षीय) पुत्र रामपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई. दूसरे बच्चे अभिषेक (13 वर्षीय) पुत्र तालेवर सिंह की अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाते हुए मौत हो गई. मलबे के नीचे दबने से 4 बच्चे यतिन, सचिन, गौरव, प्रशांत घायल हो गए. घायलों को छर्रा के सीएससी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

तेज बारिश से ढही दीवार

अतरौली एसडीएम रवि शंकर सिंह ने बताया कि बरसात से निर्माणाधीन घर की दीवार गिरी, जिसमें 6 बच्चों में से 2 बच्चों की मौत हो गई. दैवीय आपदा के तहत मदद के लिए जांच कराई जा रही है. कि गांव हुसैनपुर शहजादपुर निवासी अतर सिंह पुत्र सोहन सिंह अपना मकान बनवा रहे थे, जोकि लेंटर तक पहुंच गया था. घटना के समय बारिश के कारण दीवार बच्चों पर गिर गई.

Advertisement

Advertisement