Mon, 14 Nov 2022

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर की रेकी करते समय पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा, पूछताछ जारी

Varanasi: काशी विश्वनाथ मंदिर की रेकी करते समय पुलिस ने तीन संदिग्धों को पकड़ा, पूछताछ जारी

Varanasi Newsकाशी विश्वनाथ मंदिर के गेट नंबर 4 से तीन संदिग्धों को पुलिस ने अपने हिरासत में लिया है। इन्हें मंदिर की रेकी करते समय पुलिस ने  पकड़ा, सुरक्षा एजेंसियां इनसे कड़ाई से पूछताछ कर रही हैं।

अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आई है उससे सिर्फ इतना पता चल पाया है कि पकड़े गए संदिग्ध युवक गिरिडीह, झारखंड के रहने वाले हैं। खबर के मुताबिक तीनों मंदिर में जा रहे थे, इस बीच सीआरपीएफ के दारोगा ने संदेह होने पर पूछताछ की तो पता चला कि इन तीनों में से दो लोग मुसलमान हैं। जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मामला रविवार शाम करीब 7 बजे का है।

तीनों यहां से अजमेर जाने वाले थे

पूछताछ में दोनों ने पुलिस को बताया कि वह अपने दोस्त के साथ आए हैं। उन्हें दर्शन के लिए मंदिर में मुसलमानों को प्रवेश को लेकर जानकारी नहीं है। उनको अजमेर जाना था। हिंदू दोस्त ने दर्शन करने की इच्छा जताई थी।, इसलिए सभी चले आए। उनके पास से कोई आपत्तिजनक चीज नहीं मिली है। एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ कर लेने के बाद उनके बारे में कोई निर्णय लिया जाएगा।

इन संदिग्धों को पुलिस ने पकड़ा है

पकड़े गए संदिग्धों में मुक्तेश्वर सिंह 61 वर्ष, निसार अहमद 34 वर्ष और मुख्तार अंसारी 39 वर्ष हैं। पुलिस के अनुसार तीनों एक ही गांव के रहने वाले हैं। आईबी समेत सभी सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की। सभी पकड़े गए लोगों का स्थानीय थाने (गिरिडीह) से सत्यापन के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement