Fri, 5 Aug 2022

Up Weather Update: कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश ने दो दिन की उमस से दी राहत

Up Weather Update: कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश ने दो दिन की उमस से दी राहत

दो दिन उमस से परेशान लोगों को शुक्रवार सुबह बारिश से राहत मिली। दिल्ली और एनसीआर में सुबह से ही मौसम सुहाना रहा। कहीं-कहीं तेज तो कही-कहीं हल्की बारिश हुई।

हालांकि घर से अपने दफ्तरों के लिए निकले लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को भी बादलों के छाए रहने और बारिश की संभावना है।

तीन दिन के पहले से जारी थी चेतावनी

आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से पूर्व में ही शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बादलों के छाए रहने के साथ बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। हालांकि तेज बारिश के बारे में नहीं कहा गया था। इसी के तहत शुक्रवार तड़के से ही दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में बादल छा गए। हालांकि सुबह के समय कहीं-कहीं फुहारें ही पड़ीं, कहीं-कहीं रुक-रुक कर बारिश हुई, जबकि कहीं-कहीं तेज बारिश भी हुई। वहीं दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश में भी इन दिनों बारिश की संभावना जताई गई है।

यूपी के 32 जिलों के लिए जारी हुआ था अलर्ट

रिपोर्ट् के मुताबिक गुरुवार को भारतीय मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया था। इसमें उत्तर प्रदेश के करीब 32 जिलों के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया था। इन जिलों में गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, मुराबाद, हापुड़, आगरा, मथुरा, अलीगढ़, एटा, मैनपुरी, कासगंज, फिरोजाबाद, प्रयागराज, बांदा, चित्रकूट, मुजफ्फर नगर, बागपत, बुलंदशहर समेत अन्य शामिल हैं। वहीं शुक्रवार को नोएडा में बारिश से पहले का मौसम काफी सुहाना रहा। ठंडी हवाओं के चलने से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली।

Advertisement

Advertisement