Thu, 19 Jan 2023

Sidhi News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में तेंदुए ने किया हिरण का शिकार, दहशत में ग्रामीण

Sidhi News: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में तेंदुए ने किया हिरण का शिकार, दहशत में ग्रामीण

सुमित कुमार - संवाददाता

Sidhi Leopard Attack: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में तेंदुए ने हिरण को मारकर उसे अपना शिकार बनाया। सुबह ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिससे मौके पर पहुंची टीम ने शव को कब्जे में ले कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में तेंदुए का खौफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहां कपकपाती ठंड लोगों पर अपना कहर बरपा रही है तो वहीं दूसरी तरफ जंगली जीव तेंदुआ अपनी गतिविधियों से लोगों के मन में दहशत फैला रहा है। इसका एक ताजा मामला रामपुर नैकिन अंतर्गत हरिजन बस्ती के पास से सामने आया है। जहां तेदुएं ने हिरण का शिकार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

दरअसल, एक हिरण देर रात शहर की तरफ निकला था, जिसके पीछे- पीछे तेंदुए भी शहर पहुंच गया। इस गतिविधि से शहरवासियों में भय बन गया। इसके बाद लोगों को अलर्ट रहने की भी सलाह दी गई थी लेकिन फिर सुबह रामपुर नैकिन के लोगों ने खेत में हिरण को मृत अवस्था में पड़ा हुआ पाया, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी।

सूचना पाते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हिरण के शव को कब्जे में ले लिया और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई। मामले को लेकर वन विभाग के डीएफओ क्षितिज कुमार ने बताया कि यह हिरण तेंदुए के शिकार की वजह से मारा गया था। फिलहाल, सभी ग्रामीणों को सर्तक रहने की सलाह दी गई है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement