Thu, 19 Jan 2023

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी में प्‍यार पर हुआ पहरा तो घर से भागा प्रेमी जोड़ा, पुलिस ने पकड़ा और करा दी शादी

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी में प्‍यार पर हुआ पहरा तो घर से भागा प्रेमी जोड़ा, पुलिस ने पकड़ा और करा दी शादी

सुमित कुमार - संवाददाता

Seoni: मध्य प्रदेश के सिवनी में अनोखी शादी हुई. जिले की बंडोल थाने की पुलिस ने खुद घर से भागे प्रेमी जोड़े की शादी कराई. ये जोड़ा घर से इसलिए भागा क्योंकि युवक-युवती एक ही समुदाए के हैं.

इनका प्रेम-प्रसंग तीन साल से चल रहा था. शादी से पहले पुलिस ने दोनों को समझाने की बहुत कोशिश की. लेकिन, जब दोनों नहीं माने तो पुलिस ने उनके परिजनों को मनाया और शादी करा दी. यह शादी थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में हुई.

जानकारी के मुताबिक, बंडोल थाना प्रभारी को सूचना मिली कि राहीवाड़ा गांव की रहने वाली रत्ना सतनामी अपने परिचित कुलदीप सतनामी के साथ भाग गई है. बंडोल थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने बताया कि सूचना मिलते ही थाने के स्टाफ ने तत्काल कार्रवाई की और दोनों को एक जगह से पकड़ लिया. इसके बाद रत्ना और कुलदीप को थाने लाया गया.

थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर ने बताया कि युवक-युवती को थाने लाकर समझाने का काफी प्रयास किया गया. लेकिन दोनों पर किसी बात का कोई असर नहीं हुआ. चूंकि, दोनों बालिग हैं और कोई दूसरा गलत कदम न उठा लें इसलिए पुलिस ने मामले को खुद ही सुलझाने का फैसला किया. पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया. पुलिस ने युवक-युवती को परिजनों को दोनों की शादी के लिए राजी किया.

इसके बाद दोनों के लिए थाने में ही वरमाला मंगवाई गई. दोनों के परिवार थाने में स्थित शिव मंदिर आए और रस्में निभाईं. रत्ना और कुलदीप ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई और साथ जीने-मरने की कसमें खाईं. थाना प्रभारी दिलीप पंचरेश्वर ने दोनों को आशीर्वाद दिया. इसके बाद पति-पत्नी घर रवाना हो गए. इस मामले को लेकर थाना प्रभारी ने कहा कि कई प्रेमी जोड़े समझाने पर समझ जाते हैं. लेकिन, कई जोड़े बिछड़कर आत्मघाती कदम उठा लेते हैं. कोई अप्रिय घटना न हो इसलिए दोनों की शादी करा दी गई.

Advertisement

Advertisement

Advertisement