Tue, 19 Jul 2022

Monsoon सत्र का दूसरा दिन आज,महंगाई पर विपक्ष के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी

Monsoon सत्र का दूसरा दिन आज,महंगाई पर विपक्ष के विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए राहुल गांधी

को महंगाई, जीएसटी दर सहित कई अन्य मुद्दों पर घेरने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसको लेकर कांग्रेस सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास महंगाई के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए. भारतीय युवा कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी की ओर से ट्वीट किए गए एक वीडियो में राहुल गांधी सहित विपक्षी नेताओं को एक बड़ा बैनर पकड़े हुए देखा गया. इस बैनर में लिखा है, "उच्च मुद्रास्फीति, निरंतर मूल्य वृद्धि आम नागरिकों को बुरी तरह प्रभावित कर रही है."

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर कांग्रेस ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान उन्होंने सरकार से जरूरी चीजों के दाम कम करने की मांग भी की. मानसून सत्र के पहले दिन दोनों सदनों में विपक्ष के हंगामे के बीच काफी व्यवधान देखा गया था. सत्र की शुरुआत से पहले, PM नरेंद्र मोदी ने नेताओं से "फलदायी" सत्र के लिए सहयोग करने की अपील की थी. PM मोदी ने कहा, "हम हमेशा सदन को संवाद का एक कुशल माध्यम, एक तीर्थ स्थान मानते हैं. जहां खु ले दिमाग से बातचीत होती है, वहां तीखी बहस होती है, जरूरत पड़ने पर आलोचना भी होती है और चीजों के बहुत अच्छे विश्लेषण से नीतियों और फैसलों में बहुत सकारात्मक योगदान दिया जा सकता है.

कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की थी आंदोलन की घोषणा

सत्र के बाद राज्यसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को दूसरे दिन आंदोलन की घोषणा की थी.हम कल इसे लड़ेंगे, गांधी प्रतिमा पर और सदन के अंदर और बाहर भी विरोध करेंगे. हमने सभी दलों से मूल्य वृद्धि, जीएसटी वृद्धि के खिलाफ लड़ने की अपील की है. आपको बता दें कि आज जिन अन्य मुद्दों को उठाए जाने की संभावना है, उनमें केंद्र सरकार की अग्निपथ अल्पकालिक भर्ती योजना होगी.

Advertisement

Advertisement