Sat, 30 Jul 2022

बरेली में लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी

बरेली में लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी

 यूपीएसएसएसी लेखपाल भर्ती परीक्षा 31 जुलाई यानी कल राज्य के 12 जिलों में आयोजित की जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है वे तुरंत आयोग की वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें. रविवार को सभी परीक्षा केंद्रों पर सुबह 8 बजे से 9.30 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा. निर्धारित समय के बाद परीक्षा हॉल में किसी भी छात्र को एंट्री नहीं दी जाएगी. बरेली में परीक्षा के लिए 27 एग्जाम सेंटर्स पर बनाए गये हैं.

बरेली में एग्जाम के लिए सभी तैयारियां पूरी

बरेली में एग्जाम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है. एग्जाम सेंटर पर अभ्यर्थियों को एग्जाम शुरू होने से 30 मिनट पहले एंट्री मिलेगी. एग्जाम सेंटर्स पर किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने पर पाबंदी रखी गई है. राजस्व लेखपाल भर्ती की मुख्य एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं. एग्जाम 31 जुलाई को सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित होगा. आयोग ने लेखपाल भर्ती एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कराने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है. यह एग्जाम बरेली के साथ ही अलीगढ़, आगरा, अयोध्या, मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, प्रयागराज, और वाराणसी में भी होगा.

लेखपाल के 8085 पदों पर होनी है भर्ती

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल मुख्य एग्जाम का आयोजन 24 जुलाई 2022 को आयोजित होना था. मगर, यह तिथि बढ़कर 31 जुलाई हो गई है. इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. इसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 3271 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1690 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 152 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2174 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 798 पद शामिल हैं.

सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होगी परीक्षा

यह परीक्षा अलग-अलग एग्जाम सेंटर पर 10 बजे से शुरू होगी और 12 बजे समाप्त होगी. इसके अलावा उम्मीदवारों को बॉयोमेट्रिक डाटा लेने और अटेंडेंस शीट भरने के लिए अलग से 5 मिनट का समय दिया जाएगा. परीक्षा में उम्मीदवारों को कुल 100 सवालों के जवाब देने होंगे. साथ ही नेगेटिव मार्किंग का भी पूरा ध्यान रखना होगा. एक गलत उत्तर आपके सही उत्तर से एक चौथाई अंक कम कर सकता है.

Advertisement

Advertisement