Tue, 26 Jul 2022

कांवड़ यात्रा के अंतिम दिन डाक कांवड़ का सैलाब

कांवड़ यात्रा के अंतिम दिन डाक कांवड़ का सैलाब 

कांवड़ यात्रा के अंतिम दिन सहारनपुर की सड़कों पर डाक कंवडियो का अपार सैलाब देखने को मिल रहा है. हरियाणा पंजाब हिमाचल के डाक कांवड़िए पैदल ही गंगाजल लेकर दौड़ रहे है तो वही कई कांवड़िए वाहनों व बुलडोजर पर सवार होकर जल ला रहे है.

आज शाम को कांवड़िए हरिद्वार से लेकर आये गंगाजल से बाबा भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे. हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौटे कांवड़िए अब अपने अपने शिवालयों के पासलगे शिविरों में आराम कर रहे हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों में बच्चो की संख्या भी इस बार ज्यादा देखी जा रही जो बिना किसी परेशानी के पैदल ही गंगाजल लेकर सहारनपुर लौट आये हैं.वही इस बार शिवरात्रि पर भूतेश्वर महादेव मंदिर पर ज्ञानवापी महादेव राममंदिर व बाबा अमरनाथ की झांकी भी लोगो के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है.

मंदिर परिसर में लगाई गईं झांकिया

वही इस बार शिवरात्रि पर भूतेश्वर महादेव मंदिर पर ज्ञानवापी महादेव राममंदिर व बाबा अमरनाथ की झांकी भी लोगो के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. मंदिर परिसर में ही ये सब झांकिया लगाई गई है. इसके अलावा जो लोग हरिद्वार नही जा पाए उनके लिए कुछ शिव भक्तों ने हरिद्वार से ही पवित्र गंगाजल मंगवाया गया है जिसको वह अन्य श्रद्धालुओ को बांट रहे है. बता दें सावन के पावन महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लोग कावड़ लेकर भगवान शिव के दरबार में जाते हैं. देहरादून में पूरे देश से लोग कावड़ लेकर आते हैं भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं. इसका देहरादून के ट्रैफिक पर भी असर पड़ता है

Advertisement

Advertisement