Fri, 6 Jan 2023

MP News: रीवा में ट्रेनी प्लेन मंदिर के गुंबद से टकराकर हुआ क्रैश

MP News: रीवा में ट्रेनी प्लेन मंदिर के गुंबद से टकराकर हुआ क्रैश

संवाददाता सुमित कुमार

मध्यप्रदेश के रीवा में बड़ा हादसा हो गया। रीवा में एक ट्रेनी प्लेन मंदिर के गुंबद से टकरा कर क्रैश हो गया। इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई। वहीं एक अन्य पायलट गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसे संजय गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में प्लेन के परखच्चे उड़ गए। हादसे की वजह घना कोहरा होना बताया जा रहा है।

यह घटना देर रात 12 से 1 बजे के बीच की बताई जा रही है। बताया जा रहा है की चोरहटा हवाई पट्टी से यह प्लेन उड़ा था जिसके बाद घने कोहरे के चलते यह प्लेन नीचे ही रह गया और एक आम के पेड़ में टकराने के बाद मंदिर के गुंबद से जा टकराया और क्रैश हो गया। प्लेन के टकराने से मंदिर का गुंबद भी टूटकर नीचे गिर गया। जिससे जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलबा चारों और बिखर गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची टीम एम्बुलेंस के जरिये घायल पायलट को अस्पताल पहुंचाया। 
प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। देर रात 12 से 1 बजे के बीच पायलट कैप्टन विमल कुमार जयपुर के रहने वाले छात्र सोनू यादव को प्रशिक्षण दे रहे थे। प्लेन उड़ान भरने के बाद मंदिर के गुंबद से टकरा गया। जिसके बाद जोरदार धमाका हुआ और प्लेन क्षतिग्रस्त हो गया। 
मौके पर पहुंचे कलेक्टर और DIG 
फिलहाल, हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। संभावना जताई जा रही है कि कोहरे के कारण पायलट मंदिर का गुंबद नहीं देख पाया और उससे टकरा गया। कलेक्टर मनोज पुष्प, डीआईजी नवनीत भसीन शुक्रवार सुबह मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

Advertisement

Advertisement

Advertisement