Sun, 22 Jan 2023

MP News: सीएम शिवराज आज बड़ा तोहफा देंगे किसानों के खाते में भेजी जाएगी राशि, विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

MP News: सीएम शिवराज आज बड़ा तोहफा देंगे किसानों के खाते में भेजी जाएगी राशि, विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

सुमित कुमार - संवाददाता

MP: ध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हितग्राहियों को बड़ा तोहफा देंगे। इसके साथ ही किसानों के खाते में राशि अंतरित की जाएगी। इतना ही नहीं कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया जाएगा।

ध्य प्रदेश के हितग्राहियों को आज बड़ा तोहफा मिलेगा। एक तरफ जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के खाते में 135 करोड़ रुपए की राशि अंतरित करेंगे। वहीं दूसरी तरफ गरीबों को भूखंड आवंटित किए जाएंगे। 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को इसका लाभ मिलेगा। इसके साथ ही मेडिकल माइनिंग कॉलेज के साथ सीएम राइज स्कूल का भी शिलान्यास किया जाएगा।

22 जनवरी को सिंगरौली में होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों के खाते में 134 करोड़ से अधिक की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से भेजेंगे। इसका लाभ सिंगरौली सीधी सतना रीवा जिले के 678408 किसानों को होगा।

वहीं जिन परिवारों के पास रहने के लिए पर्याप्त आवास नहीं है,उनकी स्वयं की भूमि नहीं हैरहेंगे ऐसे हितग्राहियों को निशुल्क भूमि खंड का आवंटन किया जाएगा। सीएम शिवराज आवासीय भू अधिकार योजना के तहत 25412 हितग्राहियों को आवास के लिए निशुल्क भूखंड आवंटित करेंगे। सभी परिवार को 60 वर्ग मीटर जमीन निशुल्क आवंटित की जाएगी। इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। जिसमें 35 करोड़ 7 लख रुपए की राशि बरगवां बैढन मार्ग लेवल क्रॉसिंग के लिए दी जाएगी। इसके अलावा 248 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत से शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय भवन का निर्माण होगा। 60 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से खनन प्रौद्योगिकी संस्थान तैयार होंगे।33 करोड़ रुपए से बैढन में जबकि चकरिया में 31 करोड़ रुपए की लागत से सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास होगा।

Advertisement

Advertisement

Advertisement