Fri, 20 Jan 2023

MP: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा बोले- प्रदेश में प्रो इनकंबेंसी, संगठन और योजनाओं के दम पर चलेगी गुजरात जैसी आंधी

MP: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा बोले- प्रदेश में प्रो इनकंबेंसी, संगठन और योजनाओं के दम पर चलेगी गुजरात जैसी आंधी

सुमित कुमार - संवाददाता

MP: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के बाद मध्य प्रदेश की भाजपा चुनावी तैयारियों में जुट गई है और पार्टी से मिले सफलता के मंत्र के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का दावा है कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में गुजरात जैसी भाजपा के पक्ष में आंधी चलेगी।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, हमारा नेतृत्व, हमारी केंद्र और राज्य सरकारों की गरीब कल्याण की योजनाएं और हमारा संगठन तंत्र हमारी ताकत है। इन्हीं के बल पर मध्यप्रदेश में भी पार्टी के पक्ष में गुजरात जैसी आंधी चलेगी। 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश में जीत का इतिहास बनेगा और हम 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा सहित अन्य नेताओं का मार्गदर्शन मिला। बैठक में राजनीतिक एवं सामाजिक-आर्थिक प्रस्ताव पारित किए गए। इसके अलावा भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी-20 सम्मेलन तथा लोगों का जीवन बदल रही केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर दो वक्तव्य भी जारी किए गए। इसके अलावा 9 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए विजय का संकल्प भी पारित किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक में गुजरात में मिली अभूतपूर्व सफलता के लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन किया गया। इन चुनावों ने देश में राजनीति को एक नई दिशा दी है। चुनाव परिणामों ने बता दिया कि 27 साल की सत्ता में भी प्रो इन्कम्बेंसी किस तरह बरकरार रहती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब उन्होंने वहां सुशासन के जिस अभियान का सूत्रपात किया था, उसी का परिणाम है कि वहां भाजपा को 53 प्रतिशत वोट मिले और पार्टी ने 182 में से 156 सीटों पर जीत हासिल की। उन्होंने बताया कि गुजरात की यह सफलता एक मॉडल बन गई है, जिसे अन्य राज्यों में भी लागू किया जाएगा।

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विचार विमर्श किया गया। इसके अनुसार आगामी 24 जनवरी को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी। 26 जनवरी को सभी जिलों में तथा 27 जनवरी को सभी मंडलों में कार्यसमिति की बैठकें आयोजित की जाएंगी। 28 जनवरी को शक्ति केंद्र स्तर पर बैठकें आयोजित होंगी और 29 जनवरी को सभी 64100 बूथों पर प्रधानमंत्री मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम सुना जाएगा तथा बैठकें होंगी।

पांच फरवरी को संत रविदास जयंती है और इस दिन से 25 फरवरी तक मध्यप्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में विकास यात्राएं निकालेगी। विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाली इन यात्राओं में प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक और पार्टी के जनप्रतिनिधि शामिल होंगे। 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाई जाएगी एवं 14 अप्रैल को डॉ. अंबेडकर जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश बूथों के डिजिटाइजेशन के अभियान में देश में शीर्ष पर रहा है, अब बूथों को और भी अधिक सशक्त तथा सक्षम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में भी शानदार सफलता हासिल की जाएगी। 51 प्रतिशत वोट हासिल करने के लक्ष्य के साथ प्रत्येक बूथ, बूथ समिति, पन्ना प्रमुख और पन्ना समिति को और बनाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

Advertisement