Sat, 23 Jul 2022

दिल्ली में बारिश के आसार जानें बिहार-झारखंड सहित राज्यों का मौसम

दिल्ली में बारिश के आसार जानें बिहार-झारखंड सहित राज्यों का मौसम

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश

दिल्ली के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई, जबकि कई इलाके बादलों के बरसने का इंतजार करते रह गये.

शनिवार को भी ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है, क्योंकि आईएमडी ने हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है.

बिहार में 28 जुलाई से झमाझम बारिश

बिहार में 3 दिन से सक्रिय मॉनसून कुछ कमजोर हो जायेगा. आइएमडी के मुताबिक बिहार में अब 28 जुलाई से झमाझम बारिश होने का पूर्वानुमान है. हालांकि अभी अगले 5 दिन बिहार में सामान्य या इससे कुछ बारिश होती रहेगी. इसकी वजह से कम गर्मी महसूस होगी. शुक्रवार को बिहार में 37 जिलों में बारिश हुई. इस दिन प्रदेश में औसतन 13 मिलीमीटर बारिश हुई है.

राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

2 नये पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच राजस्थान में अगले 3 4 दिन मानसून जोरों पर रहने का अनुमान है और इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी 'ओरेंज अलर्ट' जारी की गयी है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार देश में 2 नये पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता के बीच शनिवार एवं रविवार को राज्य के अनेक हिस्सों में मानसून सक्रिय रहेगा.

झारखंड में सूखे के आसार

झारखंड में सूखे के आसार दिखने शुरू हो गये हैं. पिछले 10 साल में अब तक सबसे कम बारिश हुई है. विभाग भी इसे लेकर चिंतित है. इसलिए उन्होंने इसकी तैयारी शुरू कर दी. हालत ये हो गयी है कि इस साल धान के बिचड़े पर भी संकट मंडराने लगा है

Advertisement

Advertisement