Wed, 25 Jan 2023

Jabalpur: शो-रूम से चोरी हुए नये 35 स्कूटर, पुलिस जांच में चौकीदार ही निकला चोर

Jabalpur: शो-रूम से चोरी हुए नये 35 स्कूटर, पुलिस जांच में चौकीदार ही निकला चोर

सुमित कुमार, संवाददाता

Jabalpur News:  मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्कूटर बाइक शो रूम से गायब 35 स्कूटर का ऐसा मामला सामने आया, शो रूम मालिक जिस चौकीदार को गोदाम से गाडियां लेने भेजता था, उसने कुछ ही महीनों में करीब 30 लाख रुपए के दुपहियां वाहन गायब कर दिए।

आरोपी ने न सिर्फ गाड़ियां चुराई, बल्कि अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को किश्तों में गाड़ी बेंच दी । पुलिस जांच में खुलासा होने के बाद चोर चौकीदार और गाड़ियां खरीदने वाले करीब 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

जबलपुर के रानीताल स्थित साईं मोटो कॉर्प लिमेटेड कंपनी में यह मामला सामने आया । कंपनी के मालिक स्वप्निल सिद्धा ने टीवीएस स्कूटर की एजेंसी है। उनका गोदाम अन्य दूसरी जगह है। पुलिस में उन्होंने शिकायत दी कि आवश्यकता पड़ने पर चौकीदार और एजेंसी के अन्य कर्मचारियों को वह गाड़ी लेने गोदाम भेजते थे। हाल ही के दिनों में जब उन्होंने स्टॉक का मिलान किया तो 35 गाड़ियां कम पाई गई । पुलिस में दर्ज शिकायत की जब जांच हुई तो पता चला कि एजेंसी में काम करने वाला चौकीदार पूरन लाल चढार ने कई हिस्सों में 35 गाड़ियां चुराई । गोदाम से शो रूम तक जिन रास्तों से गाड़ी पहुंचती थी । उन रास्तों के CCTV फुटेज भी खंगाले गए । जिसमें पूरन लाल चढार की शक्ल की तरह धुंधली तस्वीर नजर आई थी।

पुलिस ने मामले की जांच पूरी होने और दर्ज बयानों के आधार पर जब पूरन लाल को पकड़ा तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया। लार्डगंज पुलिस के मुताबिक़ पूरन लाल चोरी की गाड़ियां अपने रिश्तेदार और परिचितों को बेंच देता था। इस तरह उसने लगभग 20 रिश्तेदारों को गाड़ियां बेंची। पुलिस ने उनको भी आरोपी बनाया और गिरफ्तार किया है। कुछ आरोपियों से चोरी की गाड़ी भी बरामद कर ली गई है। वहीं यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी पूरन के साथ वारदात में एजेंसी का कोई और कर्मचारी तो शामिल नहीं रहा।

Advertisement

Advertisement

Advertisement