Sat, 14 Jan 2023

Indore: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शारजाह फ्लाइट शुरू होने से मिलेगा टूरिज्म और बिजनेस को फायदा

Indore: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के चलते शारजाह फ्लाइट शुरू होने से मिलेगा टूरिज्म और बिजनेस को फायदा

सुमित कुमार - संवाददाता

Indore: प्रवासी सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स के चलते इंदौर एयरपोर्ट की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग हुई है। इन दिनों में 34 नॉन शेड्यूल फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट पर पहुंची हैं।

अप्रैल से शारजाह फ्लाइट शुरू होनी है जिससे टूरिज्म और बिजनेस दोनों ही बढ़ेगा। वही दुबई-शारजाह के लिए सप्ताह में चार दिन सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। अभी दुबई के लिए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट है, जो सप्ताह में सिर्फ एक दिन ही चल रही है। शारजाह फ्लाइट शुरू होने के बाद यात्रियों को दिल्ली या मुंबई होकर नहीं जाना पड़ेगा।

सप्ताह में तीन दिन शारजाह फ्लाइट को चलाया जाएगा। दुबई फ्लाइट 2019 में जब शुरू हुई थी, तब सप्ताह में तीन दिन चलाई जाती थी। कोरोना के बाद से यह सप्ताह में सिर्फ एक दिन चल रही है। इस फ्लाइट में 85-90 फीसदी सीटें फुल रहती हैं। जिसके चलते राउंड फेयर काफी हाई रहता है। कई बार किराया 60 हजार रुपए तक पहुंच जाता है।

ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि इंदौर से दुबई फ्लाइट के दिन बढ़ाने या फिर शारजाह के लिए नई फ्लाइट शुरू करने की लगातार मांग की जा रही थी। नई फ्लाइट के शुरू होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा, टूरिज्म और बिजनेस दोनों ही बढ़ेगा। शारजाह फ्लाइट शुरू होती है तो आने वाले समय में और भी नए रूट पर फ्लाइट चलना शुरू कर दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement

Advertisement