Fri, 20 Jan 2023

Indore News: जल्द शुरू होगी इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान, दोनों शहरों का बढ़ेगा पर्यटन

Indore News:  जल्द शुरू होगी इंदौर से वाराणसी के लिए सीधी उड़ान, दोनों शहरों का बढ़ेगा पर्यटन

सुमित कुमार - संवाददाता

Indore: देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर लगातार इंटरनेशनल फ्लाइट की बढ़ोतरी की जा रही है। दरअसल अभी तक इंदौर से सीधी इंटरनेशनल ज्यादा फ्लाइट्स नहीं है लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी शुरुआत की जा रही है।

इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर लगातार इंटरनेशनल फ्लाइट की बढ़ोतरी की जा रही है। दरअसल अभी तक इंदौर से सीधी इंटरनेशनल ज्यादा फ्लाइट्स नहीं है लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी शुरुआत की जा रही है। वहीं यात्रियों की सुविधा के लिए आसपास की फ्लाइट्स भी शुरू की जा रही है। अभी जानकारी सामने आई है कि इंदौर से वाराणसी के लिए मार्च से सीधी उड़ान शुरू कर दी जाएगी। जिससे यात्रियों को भी सुविधा होगी और पर्यटन में भी बढ़ोतरी होगी।

दरअसल, समर वैकेशन को ध्यान में रखते हुए इस फ्लाइट की शुरुआत की जा रही है। इसकी पहन इंदौर के पूर्व एयरपोर्ट डायरेक्टर द्वारा की गई है। दरअसल, अब वह वाराणसी के एयरपोर्ट डायरेक्टर हैं। ऐसे में उन्होंने इंडिगो के अधिकारियों से सान्याल बातचीत करते हुए कहा है कि वाराणसी से इंदौर के बीच फ्लाइट की शुरुआत करना चाहिए। क्योंकि रोजाना बड़ी संख्या में लोग सफर करते हैं। ऐसे में धीरे धीरे पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए सीधी उड़ान शुरू करना एक अच्छा निर्णय हो सकता है क्योंकि अभी तक सीधी उड़ान ना होने की वजह से यात्रियों को फ्लाइट्स  बदलनी पड़ती हैं।

ऐसे में यात्रियों का समय भी बर्बाद होता है और पैसे भी ज्यादा खर्च होते हैं। अगर सीधी उड़ान शुरू हो गई तो यात्रियों को काफी ज्यादा सुविधा हो जाएगी और उनका पैसा भी बच पाएगा। अगर फ्लाइट शुरू हो जाती है तो कंपनी को भी फायदा होगा और दोनों शहरों के बीच पर्यटन में भी वृद्धि होगी। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट डायरेक्टर सान्याल का कहना है कि इंडिगो के अधिकारियों ने उनकी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए मार्च के आखिरी तक इससे शुरू कर दिया जाएगा। इस फ्लाइट को शुरू करने की सहमति दी है। अब इसको लेकर तुरंत प्रक्रिया शुरू की जा रही हैं।

Advertisement

Advertisement

Advertisement