Sat, 21 Jan 2023

Indore: इंदौर के महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस, महापौर और विधायक ने किया निरीक्षण

Indore: इंदौर के महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस, महापौर और विधायक ने किया निरीक्षण

सुमित कुमार - संवाददाता

Indore: इंदौर शहर को स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी बनाने वाले महाराजा यशवंतराव (एमवाय) हॉस्पिटल का महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निरीक्षण किया गया और व्यवस्थाओं को देखा गया।

एमवाय हॉस्पिटल परिसर को अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न करने को लेकर एक विस्तृत रोडमैप तैयार करने के क्रम में यह निरीक्षण किया गया। इस दौरान एम वाय अधीक्षक बी एस ठाकुर, मेडिकल कॉलेज के डीन संजय दीक्षित सहित स्थानीय पार्षद व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर स्थित एमवाय अस्पताल का हाल जानने महापौर पुष्यमित्र भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय अस्पताल पहुंचे, जहां दोनों ही जनप्रतिनिधियों ने अस्पताल की व्यवस्थाएं देखने के साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। महापौर पुष्यमित्र भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय एमवाय अस्पताल पहुंचे, जहां दोनों ही जनप्रतिनिधियों ने अस्पताल की व्यवस्था का जायजा का लिया। इस दौरान दोनों ही जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं

एम.वाय अस्पताल की बात की जाए तो यह अस्पताल मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा अस्पताल है। यही कारण है कि, यहां मध्य प्रदेश भर से लोग अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराने आते हैं। अस्पताल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। साथ ही यहां कई सारी व्यवस्थाएं भी हैं। वहीं अस्पताल को लगातार स्मार्ट बनाने और नई सुविधाओं से लैस करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जहां इन्हीं प्रयासों के अंतर्गत महापौर पुष्यमित्र भार्गव और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अस्पताल का निरीक्षण कर यहां के हाल जाने हैं।

साथ ही यह सुनिश्चित किया गया है कि, आने वाले समय में एमवाय अस्पताल के विकास को नई रफ्तार दी जाएगी। मध्य प्रदेश के सबसे बड़े एमवाय अस्पताल को इससे पहले भी संवारने की कई कवायद हो चुकी हैं, वहीं हाल ही में अस्पताल की पहली मंजिल पर स्थित मॉडल ब्लड बैंक में धमाका होने का घटनाक्रम सामने आया था, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे। उस वक्त बड़ा हादसा होते-होते टल गया था।

Advertisement

Advertisement

Advertisement