Mon, 20 Jun 2022

आज भारत बंद है रेलवे की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

आज भारत बंद है रेलवे की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम 

अग्निपथ योजना के विरोध में आज कुछ संगठनों ने भारत बंद बुलाया है. भारत बंद को लेकर राज्यों की एजेंसियां चौकस हो गई हैं. रेलवे की संपत्तियों को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए जीआरपी आरपीएफ को सख्त ताकीदों के साथ मोर्चे पर लगाया गया है.

झारखंड में स्कूल बंद कर दिये गए हैं. बिहार यूपी में भी भारत बंद के दौरान सभी प्राइवेट सरकारी स्कूल कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. बिहार में सोमवार को होने वाले सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार को भी कैंसिल कर दिया गया है. यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है. कर्नाटक में भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये गए हैं. केरल में सरकार ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाने के निर्देश दे दिए हैं 

केंद्र की अग्निपथ' सैन्य भर्ती योजना के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के बीच कुछ संगठनों ने आज यानी सोमवार (20 जून) को कथित तौर पर भारत बंद का आह्वान किया है. ऐसे संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसके बाद राज्यों की पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाया है. हरियाणा में बीते दिनों इस आंदोलन को लेकर कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. ऐसे में भारत बंद के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना नो हो, इसके लिए फरीदाबाद पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करना शुरू कर दिया है.

नोएडा में धारा-144 लागू

यूपी में दिल्ली से सटे नोएडा में धारा-144 पहले से लागू है. इस बीच ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे में शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन को लेकर 200 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. नोएडा पुलिस का कहना है कि गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 पहले ही लागू है, ऐसे में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा.

Advertisement

Advertisement