Fri, 18 Nov 2022

मध्यप्रदेश के सतना में पुलिस ने अवैध गांजे की बड़ी खेप पकड़ी, 3 आरोपियों को दबोचा, कीमत 20 लाख

मध्यप्रदेश के सतना में पुलिस ने अवैध गांजे की बड़ी खेप पकड़ी, 3 आरोपियों को दबोचा, कीमत 20 लाख

संवाददाता सुमित कुमार 

मध्यप्रदेश के सतना में पुलिस ने अवैध गांजे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने टेटियाझिर गांव में छापेमारी कार्रवाई करते हुए 20 लाख कीमत के दो कुंटल गांजे के हरे पेड़ पकड़े हैं.

साथ ही अवैध गांजे की खेती करने वाले तीन आरोपियों को भी पकड़ा है. यह लोग लंबे अरसे से अलग-अलग स्थानों में गांजे की पैदावार कर भारी मुनाफा कमा रहे थे. पुलिस ने एनडीपीएसके तहत मामला कायम करके गांजे को बरामद किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

सतना की जसो पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजे की बड़ी खेप पकड़ने में कामयाब हुई है. पुलिस ने टटियाझीर गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए 639 गांजे के हरे पेड़ पकड़े हैं. गांजे का वजन करीब 02 कुंटल है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस की छापामार कार्रवाई में भाग रहे तीन आरोपियों अमरजीत कोल, सुनील कोल और लक्ष्मी कोल को पुलिस ने पकड़ा है.

कई किलोमीटर पैदल चली पुलिस

पुलिस ने बताया कि गांजे की खेती की सूचना मिलते ही जसो थाना प्रभारी वर्षा सोनकर हमराह पुलिस स्टाफ के साथ मौके के लिए रवाना हो गई थीं. यहां पहुंचकर पुलिस ने गांव के मुख्य मार्ग पर पुलिस वाहन खड़ा कर दिया और पगडंडी के रास्ते कई किलोमीटर पैदल चलने के बाद खेत में पहुंची. मौके पर पहुंचते ही पुलिस को देख कर भगदड़ मच गई, पुलिस ने फौरन घेराबंदी कर भाग रहे आरोपियों को पकड़ लिया और उनकी निशानदेही पर गांजे के 639 नग पेड़ पकड़ा. सभी अवैध गांजे के पेड़ों को जप्त करते हुए जड़ से उखाड़ कर वाहन में लादा और आरोपियों के साथ थाने ले गई.

लंबे अरसे से गांजे की अवैध खेती

बता दें कि टटियाझिर गांव सतना और पन्ना जिले का सरहदी इलाका है. यहां गांजे की पैदावार के लिए अनुकूल वातावरण पाया जाता है. इससे यहां के शातिर किसान लंबे अरसे से गांजे की अवैध खेती कर भारी मुनाफा कमा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी पुलिस को थी लेकिन सटीक सूचना के अभाव में कार्रवाई असफल रहती थी. वहीं शुक्रवार को मुखबिर की सटीक सूचना के बाद जसो पुलिस तुरंत हरकत में आई और योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए कामयाबी हासिल की है.

एनडीपीएस के तहत मामला कायम

पुलिस जप्त सभी अवैध गांजे की खेप और आरोपियों को हिरासत में लेकर जसो थाने ले गई. यहां आवश्यक लिखा पढ़ी करने के बाद एनडीपीएस के तहत मामला कायम करते हुये अवैध गांजे को बरामद किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मुखबिर गवाहों और स्थानीय लोगों की बयान के आधार पर आरोपियों से पूछताछ कर अन्य स्थानों पर गांजा बरामदगी के फिराक में है.

Advertisement

Advertisement