Wed, 27 Jul 2022

छत्तीसगढ़ में ईडी जांच की मांग पर सियासत तेज,चिटफंड घोटाले पर भिड़े रमन-भूपेश

छत्तीसगढ़ में ईडी जांच की मांग पर सियासत तेज,चिटफंड घोटाले पर भिड़े रमन-भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह द्वारा मंगलवाल को एक दूसरे के खिलाफ ट्विटर पर किए गए हमले की राजनीतिक गलियारों में जमकर चर्चाएं हो रही है। सीएम भूपेश ने हाल ही में रमन सिंह से चिटफंड घोटाले की ईडी से जांच के लिए केंद्र सरकार और ईडी को पत्र लिखने की मांग की थी। सोशल मीडिया पर चले इस टकराव की राजनीतिक हलकों में जबरदस्त चर्चा रही।

बता दें कि कुछ दिनों पहले भी भूपेश बघेल ने घोटालों को लेकर रमन सिंह पर सीधा हमला बोला था। एक वीडियो भी उन्होंने ट्वीट किया था। मंगलवार को डॉ रमन सिंह ने ट्वीट किया कि - आप मुख्यमंत्री हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री से ईडी जांच के लिए समय मांगिए। जहां, जब जैसे भी चलना है बताइए मैं आपके साथ चलने तैयार हूं। इसके बाद उन्होंने यह भी लिखा है कि बस अब और झूठ और बहाने नहीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस पर पलटवार करने में देरी नहीं की। उन्होंने ट्वीट किया मैं एफआईआर की कॉपी निकलवा लेता हूं आप कोरोना से स्वस्थ हो जाइए ,चलते हैं, फिर दिल्ली। लगे हाथ केंद्र सरकार द्वारा बंद की गई GST क्षतिपूर्ति की राशि को बंद न करने का अनुरोध भी कर लेंगे।
 


सीएम भूपेश बघेल ने एक और ट्वीट में लिखा – एक मदद आप भी कर दीजिए और पुलिस थाने में एफआईआर लिखवा दीजिए कि आपके घर के पते का किसी अभिषाक सिंह ने दुरुपयोग किया है। इससे पनामा पेपर्स में जिस रमन मेडिकल स्टोर्स का नाम आया है उसकी भी जांच हो जाएगी। सीएम मैडम कौन है इसका भी पता बाद में चल जाएगा।


उल्लेखनीय है कि डॉ रमन सिंह और भूपेश बघेल ने इनकम टैक्स और ईडी जांच को लेकर हाल ही में एक दूसरे पर हमले किए थे। मंगलवार को दोनों के ट्वीट पर एक बार फिर सोशल मीडिया में चर्चा हो रही है। राजनीतिक हलकों में भी इसको लेकर चर्चाएं होती रही।

Advertisement

Advertisement