Sat, 30 Jul 2022

प्रदेश के 5 विश्विद्यालयों में प्रोफेसर से लेकर कर्मचारियों की होगी भर्ती

प्रदेश के 5 विश्विद्यालयों में प्रोफेसर से लेकर कर्मचारियों की होगी भर्ती

प्रदेश के 5 विश्विद्यालयों में जल्द ही प्रोफेसरों से लेकर कर्मचारियों की भर्ती होगी। शिक्षा विभाग ने खाली पड़े पदों की सूची तैयार कर ली है।

जिसे अब कैबिनेट में पेश किया जाएगा। वहीं मुहर लगते ही खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसको लेकर राज्य शासी पद वर्ग समिति ने अस्वीकृति दे दी है।

 बता दें कि प्रदेश के मुंगेर, पूर्णिया, पाटलिपुत्र, पटना और आरा के वीर कुंवर सिंह विवि में कुल 376 सहायक प्रोफेसर पदों पर बहाली होगी। जिसे लेकर राज्य शासी पद वर्ग समिति ने अस्वीकृति दे दी है। इसमें मुंगेर में 120, पूर्णिया में 120 और पाटलिपुत्र विवि में 114 प्रोफेसर, सह प्रोफेसर, सहायक प्रोफेसर के पद हैं।

कैबिनेट की बैठक में होगा फैसला

 शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर राज्य पद वर्ग समिति स्वीकृति के बाद अब कैबिनेट से स्वीकृति ली जाएगी। इसके बाद रिक्ति बिहार राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग को भेजी जाएगी।जानकारी के अनुसार मुंगेर विवि में प्रोफेसर 28, सह प्रोफेसर 35 और सहायक प्रोफेसर के 57 पद हैं. पूर्णिया विवि में प्रोफेसर 20, सह प्रोफेसर 40 और सहायक प्रोफेसर के 60 पद हैं। पाटलिपुत्र विवि में प्रोफेसर के 19, सह प्रोफेसर 38 और सहायक प्रोफेसर के 57 पद हैं। पटना विश्वविद्यालय में 16 सहायक प्रोफेसर के पद है, जबकि वीर कुंवर सिंह विवि में प्रोफेसर 1, सह प्रोफेसर 2 और सहायक प्रोफेसर के 3 पद हैं।

Advertisement

Advertisement