Mon, 11 Jul 2022

गोवा में कांग्रेस के पांच विधायक लापता, BJP में शामिल होने की उम्मीद

गोवा में कांग्रेस के पांच विधायक लापता, BJP में शामिल होने की उम्मीद

गोवा: महारष्ट्र के बाद अब गोवा कांग्रेस विधायक बगावत की राह पर हैं। गोवा में कांग्रेस के 11 में से पांच विधायक लापता हैं। विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक से राज्य में ‘‘ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने’’ के लिए रविवार को गोवा जाने को कहा।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने रविवार देर रात ट्वीट किया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सांसद मुकुल वासनिक को गोवा में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम पर नजर रखने के लिए वहां जाने को कहा है} इस बीच, गोवा में कांग्रेस के कुछ विधायकों के सत्तारूढ़ BJP में शामिल होने की अटकलों के बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि भाजपा का ‘‘धन तंत्र’’ है।

बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद
खास बात है कि गोवा में कांग्रेस के 11 विधायकों में से कुछ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें है। विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बारे पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि इस बात की जांच करने की जरूरत है कि इनमें से कितने विधायक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहे हैं।

कांग्रेस के 5 विधायक लापता
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया, ‘‘यदि आप इसके बारे में जानते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि यह भाजपा का धनतंत्र है।’’ गोवा में विपक्षी दल कांग्रेस ने रविवार को बताया कि राज्य में उसके 11 में से पांच विधायकों से ‘‘संपर्क नहीं हो पा रहा है।’’ उसने अपने दो विधायकों माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर पार्टी के खिलाफ ‘‘साजिश’’ रचने का आरोप लगाया।

लोबो पर गिरी गाज
कांग्रेस ने लोबो को गोवा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) के पद से हटा दिया है। राज्य विधानसभा सत्र की पूर्व संध्या पर यह घोषणा करते हुए, कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि लोबो और कामत के अलावा, पार्टी के तीन अन्य विधायकों से ‘‘संपर्क नहीं हो पा रहा है।’’

Advertisement

Advertisement