Tue, 21 Jun 2022

Rahul Gandhi से ईडी पांचवें बार करेगी पूछताछ

Rahul Gandhi से ईडी पांचवें बार करेगी पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय ईडी के सामने कल यानि मंगलवार को एक बार फिर पेश होने वाले हैं. यहां उनसे पांचवें दिन पूछताछ होेगी. नेशनल हेराल्ड मामले यंग इंडियन के साथ उनके जुड़ाव को लेकर ईडी राहुल गांधी से पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि बीते सप्ताह चार दिनों में अब तक उनसे लगभग 38 घंटे तक पूछताछ हो चुकी है. इससे पहले उन्हें शुक्रवार (17 जून) को बुलाया था, मगर सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय ईडी से सोमवार को उनसे पूछताछ करने का अनुरोध किया था. 

राष्ट्रपति से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला. उनके सामने दो मुद्दे उठाए. कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध प्रदर्शनों के दौरान पार्टी के कुछ सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस के कथित दुर्व्यवहार अग्निपथ योजना  का मुद्दा उठाया. मुख्य विपक्षी दल के प्रतिनिधिमंडल में राज्य सभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पी चिदंबरम, जयराम रमेश कई अन्य नेता भी उपस्थित ​थे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कई सांसदों ने संसद भवन से विजय चौक तक पैदल मार्च किया.

कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली पुलिस के कर्मियों ने बीते सप्ताह राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को लेकर हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान पार्टी के कुछ सांसदों के साथ दुर्व्यवहार किया था. पार्टी मुख्यालय के अंदर घुसकर कार्यकर्ताओं की पिटाई भी की गई. पुलिस ने आरोपों को खारिज किया. मुख्य विपक्षी दल अग्निपथ योजना का भी विरोध कर रही है. 

Advertisement

Advertisement