Tue, 17 Jan 2023

फिर उठी वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग, BJP नेता सुरेंद्र शर्मा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

फिर उठी वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग, BJP नेता सुरेंद्र शर्मा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

सुमित कुमार - संवाददाता

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने महामहिम राष्ट्रपति को पत्र लिखकर वीर विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग की है। इस पत्र में उन्होने लिखा है कि स्वतंत्रता संग्राम में उनके संघर्षों और बलिदान के लिए वो इस सम्मान के पूर्ण रूप से योग्य हैं। उन्होने कहा है कि उनके अतुलनीय योगदान के लिए उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए।

इस पत्र में उन्होने लिखा है कि ‘देश की स्वतंत्रता में वीर विनायक दामोदर सावरकर जी का योगदान अतुलनीय है। पूरे स्वतंत्र संग्राम में विनायक दामोदर सावरकर ही एकमात्र ऐसे क्रांतिकारी थे जिन्हें दो आजन्म कारावास की सजा दी गई। अंडमान की सेल्युलर जेल में उन्होंने कितने कष्ट सहे हैं यह सारा देश जानता है। सावरकर जी ने केवल भारत ही नहीं विदेश में भी भारतीय क्रांतिकारियों को संगठित करने एवं उन्हें स्वतंत्र संग्राम के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया।

भारत सरकार द्वारा उनके जन्म शताब्दी वर्ष में एक डाक टिकट भी जारी किया जा चुका है। विनायक दामोदर सावरकर एकमात्र ऐसे क्रांतिकारी थे जो आजादी के बाद भी अनेक वर्षों तक जेल में रहे। मेरा आपसे विनम्र आग्रह है की स्वातंत्र्य वीर विनायक दामोद सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।’

फिर उठी वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग, बीजेपी नेता सुरेंद्र शर्मा ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

Advertisement

Advertisement

Advertisement