Fri, 18 Nov 2022

Patna University में छात्र संघ चुनाव का काउंट डाउन शुरू, कल सुबह 8 बजे से शुरू होगा मतदान

Patna University में छात्र संघ चुनाव का काउंट डाउन शुरू, कल सुबह 8 बजे से शुरू होगा मतदान

पटना विश्विद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है. चुनाव से लेकर मतगणना का काउंट डाउन भी शुरू हो चुका है. सभी सगंठनों के प्रत्याशी ने इस बार चुनाव प्रचार में जी जान लगा दी थी.

हर कोई जीत का दावा करते दिखे. कल सुबह 8 बजे से मतदान शुरू होगा जो दोपहर 2 बजे तक चलेगा. मतदान को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. जिला प्रशासन की तरफ से जहां क्विक मोबाइल के जवानों को पेट्रोलिंग के लिए लगाया गया है, वहीं सभी बूथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों के साथ मजिस्ट्रेट की भी प्रतिनियुक्ति की गई है.

मतदान के लिए कुल 51 बूथ बनाए गए हैं, जहां कुल 24523 मतदाता वोटिंग करेंगे. वहीं मतदान के लिए कुल 306 बैलट बॉक्स लगाए गए हैं. इस चुनाव में कुल 36 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें अध्यक्ष पद के 7, उपाध्यक्ष पद के लिए 8, महासचिव के लिए 9, संयुक्त सचिव के लिए 6 और कोषाध्यक्ष के लिए भी 6 उम्मीदवार मैदान में हैं.

मतदान के तुरंत बाद ही पटना आर्ट कॉलेज में विशेष सुरक्षा के बीच वैलेट बॉक्स लाया जायेगा और शाम 5 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी जो देर रात तक चलेगी. और फिर विजेता प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र दिया जायेगा.

पटना विश्विद्यालय के वीसी गिरीश कुमार चौधरी खुद सभी बूथों पर जाकर पूरी व्यवस्था का जायजा लिया. और शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने का निर्देश दिया है. मतगणना के वक्त आर्ट कॉलेज के पास धारा 144 भी लागू रहेगा. साथ ही बैरिकेडिंग कर गाड़ियों के प्रवेश पर रोक रहेगी. जीत के बाद जुलूस को लेकर भी जिला प्रशासन ने सभी अधिकारियों को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया है. खुद जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह चुनाव की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं.

Advertisement

Advertisement