Sun, 31 Jul 2022

Gorakhpur के वासियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे 125 करोड़ की सौगात

Gorakhpur के वासियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे 125 करोड़ की सौगात

CM योगी आदित्यनाथ का 2 दिवसीय दौरे पर मंगलवार को गोरखपुर आगमन होगा। वह यहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और गोरखपुरवासियों को 125 करोड़ रुपए की योजनओं की सौगात देंगे।सीएम 2 अगस्त को नागपंचमी के अवसर पर आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहलवानों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

अगले दिन बुधवार को विशाल रोजगार मेला और नगर निगम के विकास कार्यों के लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में गोरक्षनगरी को 125 करोड़ की 86 परियोजनाओं का तोहफा देंगे.।नगर निगम की इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना करेंगे।इसी दिन लखनऊ के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

गोरखनाथ मंदिर में 1अगस्त से 2 दिवसीय कुश्ती का आयोजन किया जा रहा है। जिसके समापन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएंगे और उन्हें पुरस्कृत करेंगे। 3 अगस्त को जनपद वासियों को 125 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे। योगिराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह से मुख्यमंत्री इलेक्ट्रिक बस, टूरिस्ट बस, कूड़ा उठाने के लिए खरीदे गए 25 वाहनों को भी रवाना करेंगे। नगर निगम में बने डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। कमांड सेंटर के नंबर 1533 पर फोन कर लोग सफाई से जुड़ी शिकायत कर सकेंगे।

रोजगार मेले में होंगे शामिल

3 अगस्त को मुख्यमंत्री को मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले में हिस्सा लेंगे। इस रोजगार मेले में 40 कंपनियां 10 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार देंगी।

मुख्यमंत्री 25 कूड़ा उठाने वाले वाहन,2 जेटिंग मशीन,10 इलेक्ट्रिक बस,2 टूरिस्ट बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।इसके साथ ही नगर निगम में इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (आइटीएमएस) के कार्यालय के बगल में डेडिकेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर (डीसीसीसी) की भी शुरुआत करेंगे। इससे नगर निगम के वाहनों पर भी नजर रखी जाएगी। सफाई से जुड़ी शिकायत के साथ ही अतिक्रमण, नाला सफाई, खराब सड़क, पथ प्रकाश आदि के बारे में टोल फ्री नंबर 1533 पर बताया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement