Sat, 21 Jan 2023

ऑठवां साइंस फेस्टिवल का शुभारंभ भोपाल में आज - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

ऑठवां साइंस फेस्टिवल का शुभारंभ भोपाल में आज - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सुमित कुमार - संवाददाता

भोपाल शहर जैसे विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के झलकियों एवं झांकी का जैसे शहर बन गया है। वैज्ञानिकों,विज्ञान लेखको, विज्ञान के शिक्षक , विद्यार्थियों तथा बच्चों का देशभर का जमावड़ा इकट्ठा हो गया है और इसका होगा कल से शुभारंभ। मध्य प्रदेश जैसे साहित्य कला और ज्ञान-विज्ञान क्षेत्र में विशेष दखल रखने वाले राज्य के लिए खुशहाली की बात है कि इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल (आईआईएसएफ)-2022 का आयोजन 21 से 24 जनवरी को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में किया जा रहा है।

भारत अन्तराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार 21 जनवरी को प्रात: 10:30 बजे मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी मेनिट में करेंगे। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और एमएसएमई मंत्री श्री ओमप्रकाश सखलेचा महोत्सव में विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे ।

आयोजन समिति की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि ऑठवां साइंस फेस्टिवल का शुभारंभ भोपाल में आज मुख्यमंत्री चौहान होंगे मुख्य अतिथि और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह होंगे विशेष अतिथि ।इस आयोजन में आगंतुकों के आनन्द, मनोरंजन के लिए भी सांस्कृतिक प्रोग्राम का आयोजन किया गया है।यह साइंस फेस्टिवल का विशिष्ट आयोजन विज्ञान के  नवीनतम अनुसंधान और विकास की चर्चाओं तथा नवाचारों से सराबोर रहेगा।जिसमें बच्चों विज्ञान के प्रति रुझान और अनुसंधान में रुचि बढ़ाने के भरपूर कोशिश की जाएगी। 

Advertisement

Advertisement

Advertisement