Sun, 17 Jul 2022

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील, कोविड-19 की एहतियाती खुराक लें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्लीवासियों से अपील, कोविड-19  की एहतियाती खुराक लें

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्लीवासियों से कोविड-19 रोधी टीके की एहतियाती खुराक लेने की अपील की और कहा कि शहर में अभी तक करीब 10 प्रतिशत लोगों ने ही एहतियाती खुराक ली हैं। मुख्यमंत्री ने 12-17 आयु वर्ग के बच्चों के अभिभावकों से बच्चों को टीके की दूसरी खुराक दिलाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बच्चों के टीकाकरण के लिए स्कूलों में भी शिविर लगाएगी।

स्कूल प्राधिकारी इस उद्देश्य के लिए स्थानीय जिला प्रशासन के अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी तक टीके की 3.5 करोड़ खुराकें दी गयी हैं। एहतियाती खुराक लेने वाले लोगों की संख्या 18.5 लाख है। कुल 1.81 करोड़ लोगों ने टीके की पहली खुराक ले ली है और 1.53 करोड़ लोगों ने दोनों खुराकें ले ली है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के पास हर दिन एक लाख खुराक देने की क्षमता है। उन्होंने दूसरी खुराक न लेने वाले लोगों से भी जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की। केजरीवाल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों, स्वास्थ्य कर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले कर्मियों को भी एहतियाती खुराक लेने की आवश्यकता है।

Advertisement

Advertisement