Wed, 2 Nov 2022

Chhattisgarh: गोमांस ले जाने वाले 2 आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chhattisgarh: गोमांस ले जाने वाले 2 आरोपितों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बुधवार को गाय को काटकर गोमांस ले जाने वाले दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। दरअसल, मोपेड सवार लोग ग्रामीण गोमांस लेकर जा रहे थे, जिन्हें लोगों ने पकड़ लिया और जमकर हंगामा मचाया। गुस्साए लोगों ने गोमांस काटने वालों का गांव में जुलूस भी निकाला। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम गांव पहुंच गई। दो ग्रामीणों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। मामला चकरभाठा थाना क्षेत्र का है।

चकरभाठा के वार्ड क्रमांक चार में रहने वाले कुछ युवकों को पता चला कि रहंगी में हाईकोर्ट जज कॉलोनी के पीछे गाय को काट कर मांस निकाला जा रहा है। इसकी जानकारी मिलते ही युवक वहां पहुंच गए। इस दौरान मोपेड सवार दो लोग बोरी में मांस लेकर जा रहे थे, जिन्हें युवकों ने पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि रहंगी निवासी नरसिंह रोहिदास (50) व मुढ़ीपार निवासी रामनिवासी मेहर(52) गोमांस काटकर बोरी में भरकर ले जा रहे थे।

दोनों को पकड़कर गांव ले गए युवक और निकाला जुलूस


गोमांस को काटकर बोरी में भरकर ले जाने वाले दोनों ग्रामीणों को युवक पकड़कर गांव ले गए। गांव में उनकी हरकतों को देखकर जमकर हंगामा हुआ। नाराज ग्रामीणों की भीड़ ने उनका जुलूस निकाला। इधर, गांव में बवाल मचने की जानकारी मिलते ही चकरभाठा पुलिस भी वहां पहुंच गई। इसके बाद पुलिस दोनों ग्रामीण को पकड़कर थाने ले गई।

केस दर्ज कर किया गिरफ्तार
पुलिस ने ग्रामीणों की भीड़ को समझाइश देकर शांत कराया और वैधानिक कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। गांव के सुमित नायक ने थाने में केस दर्ज कराया। इस दौरान पुलिस ने भी दोनों ग्रामीणों से पूछताछ की, तब उन्होंने गो मांस काटने की जानकारी दी। पुलिस ने उनके पास से जब्त गोमांस को वेटनरी डॉक्टर से परीक्षण कराया। वहीं, उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

Advertisement