Sep 3, 2022, 20:59 IST

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को पछाड़ आगे निकले बुलडोजर बाबा योगी जी

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को पछाड़ आगे निकले बुलडोजर बाबा योगी जी

 बुलडोजर बाबा, योगी जी महाराज जैसे नामों से लोकप्रिय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोकप्रियता के मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से आगे निकल गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर योगी आदित्यनाथ के फालोअर्स की संख्या कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी से अधिक हो चुकी है।

इस वक्त ट्विटर पर राहुल गांधी के 21.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि योगी आदित्यनाथ के 21.5 मिलियन फॉलोअर्स हो चुके हैं। अधिकृत सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोशल मीडिया पर CM योगी की सक्रियता और तत्कालीन मुद्दों पर प्रतिक्रिया को आम जनता द्वारा काफी पसंद किया जाता है।

 CM योगी की आम जनता तक पहुंच किसी अन्य नेता के मुकाबले काफी तेजी से बढ़ी है। युवा बड़ी संख्या में उनके साथ जुड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान योगी ने चुनावी रैली के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिए चुनावी कैंपेन को बखूबी अंजाम दिया था।

उन्होने बताया कि योगी के किसी भी ट्वीट पर लाइक, रिट्ववीट और कमेंट्स देखकर एक बात साफ है कि लोग उनकी बात से ज्यादा से ज्यादा जुडऩा चाहते हैं। गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े बताते हैं कि दिसंबर 2021 से अप्रैल 2022 तक वेब सर्च में योगी आदित्यनाथ लगातार राहुल गांधी पर भारी पड़े हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान योगी आदित्यनाथ की खबरें सबसे ज्यादा सर्च की गई हैं।