Thu, 9 Jun 2022

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा

 पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष के विशेष आयुक्त एचएस धालीवाल ने बुधवार को कहा कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड है।

एचएस धालीवाल ने कहा कि मूसेवाला की हत्या को लेकर सारा प्लान लॉरेंस बिश्नोई ने ही रहा। यहां आपको बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली पुलिस की हिरासत में है और वह तिहाड़ जेल में बंद है।

शूटर का करीबी है महाकाल
धालीवाल ने कहा कि हमारी टीम ने 5 लोगों की पहचान की है। महाकाल सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल निशानेबाजों में से एक का करीबी है, हालांकि वह शूटिंग में शामिल नहीं था। असली शूटरों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। हत्या का मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई है। सीतेश हीरामन कामले उर्फ महाकाल को दिल्ली पुलिस ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। धालीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पुलिस ने प्रसिद्ध गायक और कांग्रेस नेता के हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर के करीबी सहयोगी महाकाल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि महाकाल को पुणे से गिरफ्तार किया गया है और हत्या के सिलसिले में पांच और संदिग्धों की पहचान हुई है।

बता दें कि पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने 30 राउंड फायरिंग करके मूसेवाला की हत्या कर दी थी। लॉरेंस बिश्नोई सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य संदिग्ध था। दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से पुलिस कई बार पूछताछ कर चुकी है और आखिरकार उसने माना कि उसके गैंग ने ही मूसेवाला को मारा है। लॉरेंस कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार से जुड़ा हुआ है, जिसने एक फेसबुक पोस्ट में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बरार ने दावा किया था कि इसका मकसद पिछले साल हुई अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेना था। विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या में मूसेवाला का नाम आया था क्योंकि उसके मैनेजर ने ही अकाली नेता की हत्या करवाई थी

Advertisement

Advertisement