Tue, 21 Jun 2022

अग्निपथ योजना: बिहार के 6 कोचिंग संचालकों के खिलाफ आयकर का छापा

अग्निपथ योजना: बिहार के 6 कोचिंग संचालकों के खिलाफ आयकर का छापा

बिहार के 6 कोचिंग संचालकों के खिलाफ रविवार देर रात आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. इन सभी कोचिंग संस्थाओं पर अग्निपथ योजना के खिलाफ छात्रों को भड़काने का आरोप लगा है. इन कोचिंग संचालकों में पटना, मुजफ्फरपुर, आरा के कोचिंग संचालक शामिल हैं. बता दें कि पिछले 5 दिनों से बिहार नें हिंसा, उपद्रव और आगजनी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. कई ट्रेनों में भी आग लगायी गयी है. जिसे सरकार को काफी नुकसान हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार मशहूर कोचिंग संचालक गुरु रहमान के घरों और कोचिंग संस्था में छापेमारी की गई हैछापेमारी कर रही टीम को कोचिंग संस्थानों से कई फाइलें मिली हैं.

जिसमें करोड़ो रुपए की टैक्स चोरी की बात सामने आयी है. जिन संस्थानों में छापे पड़े हैं उनमें पटना जिले के मसौढ़ी और पुनपुन के भी कुछ संस्थान शामिल हैं. ये सभी संस्थान पिछले कई सालों से सेना के अलावा पुलिस, रेलवे और बैंकिंग जैसी नौकरियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं.गुरु रहमान के घर से लेकर कोचिंग संस्थान तक छापेमारी की गई. इस छापेमारी में पटना पुलिस और आयकर विभाग की टीम शामिल थी.

पटना के एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि अग्निपथ योजना के आंदोलन के दौरान पकड़े गए छात्रों के मोबाइल से कुछ ऐसे वीडियो मिले हैं, जिसमें गुरु रहमान उन्हें उकसाते हुए नजर आ रहे हैं. इसके बाद उनके खिलाफ दानापुर में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. वहीं गुरु राहमान खुद को बेकसूर बता रहे हैं.

पटना एसएसपी ने बताया कि गुरु रहमान का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उनके द्वारा ट्रेन रोकने और गांधी मैदान से प्रगति मैदान तक आंदोलन करने की बात कही गई थी. इसके बाद अभ्यर्थी भड़क गये और 17 जून को पटना के कई इलाकों में हिंसा हुई, जिससे सरकारी संपत्ति का काफी नुकसान हुआ.

Advertisement

Advertisement