Thu, 28 Jul 2022

Arpita Mukherjee के घर से अब तक मिले 51 करोड़ रुपये

Arpita Mukherjee के घर से अब तक मिले 51 करोड़ रुपये

प्रवर्तन निदेशाल ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के दूसरे घर से अब तक 30 करोड़ रुपये बरामद किए हैं. कैश के साथ करीब 5 किलों सोना भी जब्त किया गया है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी  के पहले घर में छापेमारी के बाद 21 करोड़ रुपये कैश मिला था.

बुधवार को ईडी ने अपनी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए दूसरे घर पर भी छापेमारी की है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि कैश के साथ करीब 5 किलो सोना भी मिला है. इसके साथ 54 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा  भी बरामद हुई है. वहींं अर्पिता के दोनों ठिकानों से मिले कैश को मिला ले तो अब तक 51 करोड़ रुपये कैश मिले हैं.

ईडी अधिकारियों ने बताया कि दूसरे घर के वॉशरूम से भी कैश मिला है. कैश इतना ज्यादा था कि प्रवर्तन निर्देशालय को नोट गिनने की मशीन मंगानी पड़ी. अर्पिता के घर से दो डायरियां भी मिली हैं. ईडी के अधिकारियो को उम्मीद है कि इस डायरी की मदद से अहम सुराग मिलेंगे. जांच अधिकारियों का मानना है कि ये करोड़ो रुपये पश्चिम बंगाल स्कूल सेना आयोग भर्ती अनियमितताओं के घोटाले से प्राप्त धन है.

एक शख्स के शामिल होने की आशंका

ईडी के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उनका लक्ष्य तीन अगस्त से पहले डायरियों में मौजूदा प्रविष्टियों की डिकोडिंग करना है. इस दौरान पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी हिरासत में रहेंगे. इस अंतराल में उनसे पूछताछ होगी. मीडिया  के अनुसार, डायरियों में कोड में लिखे कुछ शब्दों की लिखावट पार्थ चटर्जी अर्पित मुखर्जी की लिखावट से मिलती नहीं है. ऐसे में इस खेल में किसी तीसरे शख्स के शामिल होने की आशंका बनी हुई है.

Advertisement

Advertisement