Sun, 12 Jun 2022

जम्मू-कश्मीर के Pulwama में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के Pulwama में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर, हथियार और गोला बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया। मुठभेड़ पुलवामा के द्रबगाम इलाके में हुई।

पहले एक आतंकवादी को मार गिराया गया था, लेकिन बाद में ऑपरेशन में दो और आतंकवादी मार गिराए गए। मुठभेड़ शनिवार शाम करीब 6.55 बजे शुरू हुई थी। करीब 11 घंटे तक चले इस ऑपरेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस, सेना की 44 आरआर, 12 सेक्टर आरआर, और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया।

पुलवामा में लश्कर के 3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई, जिसमें दो एके 47 राइफल और एक पिस्तौल शामिल है। आतंकवादियों में से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई, जो 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रेयाज अहमद की हत्या में शामिल था। अन्य दो मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान आह मलिक के रूप में हुई है। ये तीनों पिछले महीने से लापता थे।

आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए। साथ ही कहा कि आतंकवादी स्थानीय होते हैं, जो आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े होते हैं। उनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के रूप में हुई है, जो 13 मई को हमारे सहयोगी शहीद रियाज अहमद की हत्या में शामिल था। दक्षिण कश्मीर में पिछले 24 घंटों में ये दूसरी मुठभेड़ थी। इससे पहले रात के समय कुलगाम में हुई मुठभेड़ में हिज्बुल आतंकी संगठन का एक आतंकवादी मारा गया था।

Advertisement

Advertisement