Jan 30, 2024, 16:20 IST

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ चोट के कारण ILT20 से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ चोट के कारण ILT20 से हुए बाहर

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ गाबा टेस्ट मैच के दौरान हुई इंजरी के कारण IL T20 से बाहर हो गए हैं। वह आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स का हिस्सा थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद आईएलटी 20 का हिस्सा बनना था लेकिन चोटिल होने के कारण वह पहले घर जाएंगे और फिर पीएसएल में पेशावर जल्मी के साथ जुड़ेंगे।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को गस ऐटकिंसन की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऐटकिंसन इस समय भारत में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही इंग्लैंड की टीम का हिस्सा हैं। ऐटकिंसन के वापस आने की स्थिति में भी जोसेफ पेशावर की टीम के साथ बने रहेंगे।

गाबा टेस्ट में अपने प्रदर्शन के बाद गेंदबाज शमार जोसेफ ने कहा था, ''मैं हमेशा वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहूंगा। मुझे इसे लाइव कहने में किसी भी तरह का डर नहीं है। ऐसा समय आएगा जब टी-20 लीग और टेस्ट क्रिकेट एकसाथ चल रहे होंगे लेकिन तब मैं वेस्टइंडीज के लिए ही खेलने को प्राथमिकता दूंगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे कितना पैसा दिया जा रहा है।"

उल्लेखनीय है कि गाबा टेस्ट के दौरान मिचेल स्टार्क की एक यॉर्कर जोसेफ के जूते पर लग गई थी। हालांकि स्कैन रिपोर्ट में कहीं भी फ्रैक्चर का जिक्र नहीं था। लेकिन गाबा में चौथे दिन जोसेफ ने दर्द के बावजूद टेस्ट इतिहास की एक महानतम स्पेल डाली। उन्होंने 68 रन देकर सात विकेट लिए। यह ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज की 1997 के बाद पहली टेस्ट जीत थी।