Mar 4, 2024, 17:23 IST

भारतीय टीम के पूर्व कोच के घर से पुलिस ने जब्त की एक करोड़ की रकम

भारतीय टीम के पूर्व कोच के घर से पुलिस ने जब्त की एक करोड़ की रकम

New Delhi: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर से वड़ोदरा पुलिस ने एक करोड़ की नगदी जब्त की है। इसके साथ ही पूर्व कोच तुषार अरोठे के दो परिचित लोगों से भी पुलिस ने 38 लाख रुपये की मोटी रकम बरामद की है।

बता दें कि पूर्व कोच तुषार अरोठे साल 2019 में मैच फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार भी हो चुके हैं। तुषार फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बड़ौदा टीम के कोच भी रह चुके हैं।

दरअसल, वड़ोदरा पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन टीम ने भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच रहे पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर छापा मारा। इस दौरान पुलिस को तुषार के घर से एक करोड़ की नगदी बरामद हुई। 

पुलिस ने बताया है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि पूर्व कोच तुषार अरोठे के घर में काफी भारी मात्रा में कैश रखा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने अरोठे के घर छापा मारा, जहां, उन्हें पैसों से भरा एक बैग बरामद हुआ। पुलिस का कहना है कि यह पैसे तुषार को उनके बेटे ने भेजे थे।

पूछताछ के दौरान पुलिस के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर के बेटे ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। पूर्व कोच तुषार अरोठे को अब कोर्ट में हाजिर होकर बताना होगा कि उनके पास इतना कैश कहां से आया।।

तुषार अरोठे का विवादों से पुराना नाता रहा है। साल 2019 में वह आईपीएल फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं। पूर्व कोच तुषार अरोठे पर सट्टेबाजी का आरोप लगा था और उनके साथ 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि अरोठे भारतीय महिला टीम के हेड कोच रह चुके हैं और उन्होंने साल 2018 में अपने पद से निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था।