Sep 6, 2023, 13:12 IST

ODI World Cup 2023, Australia Squad: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान

ODI World Cup 2023, Australia Squad: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए टीम का किया ऐलान

ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है. उसके ये स्पेशल 15 उन्हीं खिलाड़ियों के बीच से हैं, जो साउथ अफ्रीका दौरे पर गई 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने  3 खिलाड़ियों के नाम काट दिए हैं. जबकि बाकी बचे 15 को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुना है. वर्ल्ड कप टीम से बाहर हुए 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में एक वो भी है, जिसने सेलेक्शन से 5 दिन पहले ही इंटरनेशनल डेब्यू पर अपने नाम का डंका बजाया था.

खैर, 15 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा के बाद भी अभी ऑस्ट्रेलिया के नाम फाइनल नहीं हैं. वो ICC के उस रूल का फायदा उठा सकती है, जिसके मुताबिक 28 सितंबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता है. मतलब, अभी भी इस बात की गुंजाइश है कि कुछ खिलाड़ियों की किस्मत चमक सकती है और कुछ के वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद टूट सकती है.

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के 'स्पेशल 15' खिलाडी 

ऑस्ट्रेलिया ने जिन 15 खिलाड़ियों को अभी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुन लिया है, पहले तो उनके नाम जान लीजिए. इनमें उसके कप्तान पैट कमिंस के अलावा, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जॉस इंग्लिस, शॉन एबट, एस्टन एगर, कैमरन ग्रीन, जोस हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा और मार्कस स्टॉइनिस हैं.

ये 15 खिलाड़ी तो वर्ल्ड कप खेलने वाले हुए. अब जरा उन 3 खिलाड़ियों के बारे में भी जान लीजिए, जो ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा बनकर साउथ अफ्रीका तो गए पर वर्ल्ड कप खेलने इंडिया नहीं आ रहे. इनमें सबसे पहला नाम सेलेक्शन से 5 दिन पहले अपने इंटरनेशनल डेब्यू पर 4 विकेट चटकाने वाले 21 साल के तनवीर संघा हैं. इनके अलावा आरोन हार्डी और पेसर नाथन एलिस को भी जगह नहीं मिली है.

ऑस्ट्रेलिया टीम में चुने जाने के बाद उनके खिलाड़ी एडम जंपा ने वर्ल्ड कप जीतने की हुंकार भी भर दी है. उन्होंने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप में हमने जैसा परफॉर्म किया था, उससे हम सब निराश हैं. हमारे अंदर आग जल रही है और हम पूरी कोशिश भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को जीतने की.